Move to Jagran APP

महिला अस्पताल में प्रसव और ओटी की हुई इमरजेंसी व्यवस्था

जागरण संवाददाता उन्नाव कोविड मरीज का सीजर होने के बाद ओटी और लेबररूम बंद रहने से

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 07:03 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 06:09 AM (IST)
महिला अस्पताल में प्रसव और ओटी की हुई इमरजेंसी व्यवस्था
महिला अस्पताल में प्रसव और ओटी की हुई इमरजेंसी व्यवस्था

जागरण संवाददाता, उन्नाव : कोविड मरीज का सीजर होने के बाद ओटी और लेबररूम बंद रहने से दो दिन से प्रसूता भटक रहीं हैं। भविष्य में ऐसी स्थिति न आने देने के लिए अब अलग-अलग लेबररूम और ओटी की इमरजेंसी व्यवस्था का प्रबंध कर लिया गया है। ताकि भविष्य में ऐसी स्थिति आने पर इमरजेंसी लेबररूम और ओटी का प्रयोग कर रोगी सेवा बाधित होने से बचाया जा सके।

loksabha election banner

बताते चले शनिवार को महिला जिला अस्पताल में इमरजेंसी में आई एक प्रसूता का सीजर ऑपरेशन कराया गया। ऑपरेशन हो जाने के बाद कोविड सैंपल की रिपेार्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके चलते महिला अस्पताल लेबररूम और ओटी को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया। दो दिनों से जो भी प्रसूता अस्पताल पहुंच रहीं हैं उन्हें कानपुर रेफर किया जा रहा है। रोगी सेवा पूर्ण रूप से बाधित है। संक्रमण से भय से वार्ड में भर्ती जच्चा-बच्चा के स्वजन उन्हें डिस्चार्ज करावा कर घर चले गए। महज दो मरीज अब अस्पताल में हैं। रोगी सेवा बाधित होने की समस्या को गंभीरता से लेते हुए सीएमएस डॉ. अंजू दुबे ने डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों के साथ इमरजेंसी लेबररूम और ऑपरेशन थियेटर बनाने की व्यवस्था पर विचार विमर्श किया। सीएमएस ने बताया कि भविष्य में रोगी सेवा बाधित न हो इसलिए वार्ड के पुराने प्रसव कक्ष में पुन: इमरजेंसी लेबररूम और प्रसवोत्तर केंद्र में इमरजेंसी ओटी बनाई जा रही है। उन्होंने चौबीस घंटे में उपकरण आदि का प्रबंध कराने को कहा है। उधर दूसरे दिन सोमवार को भी मरीज नहीं देखे गए, जो गर्भवती आई भी उन्हें रेफर कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.