जागरण संवाददाता, उन्नाव : शहर का दशहरा रविवार को होगा। साकेत धाम और रामलीला वकील संघ के मैदान पर रावण वध लीला का मंचन देखने को हजारों की भीड़ होती है। इसको देखते हुए डीएम ने एसपी के साथ शनिवार को दोनों मेले परिसरों का निरीक्षण किया और शहर कोतवाल को सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष नजर रखने का आदेश दिया।

शहर का दशहरा मेला रविवार को होगा। श्रीरामलीला वकील संघ और श्रीरामलीला कमेटी साकेत धाम में चल रही रामलीला के मैदानों पर रावण दहन देखने के लिए हजारों की भीड़ उमड़ती है। मेले को लेकर आज से ही दुकानें सज गई हैं। साकेत धाम परिसर में झूला आदि भी लगा दिए गए हैं। दशहरा मेले में होने वाली भीड़ के मद्दे नजर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय ने एसपी एमपी वर्मा के साथ शनिवार को मेला परिसर का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने कोतवाली प्रभारी दिनेशचंद्र मिश्र से सुरक्षा प्रबंधों की जानकारी हासिल की। दोनों अफसरों ने मेला कमेटी के पदाधिकारियों से भी श्रीराम की विजय सवारी के संबंध में जानकारी ली। बार एसोसिएशन अध्यक्ष दीपनारायण त्रिवेदी ने बताया कि रामलीला मैदान में पुतला दहन होगा इसके बाद गाजेबाजे के साथ शोभायात्रा निकाली जाएगी। जो कचहरी में बार एसोसिएशन भवन में पहुंच आरती पूजन के साथ समाप्त होगी। साकेतधाम से निकलने वाली शोभायात्रा हनुमान मंदिर तक जाएगी।

सदर विधायक के आवास पर होगा सांस्कृतिक समारोह

सदर विधायक पंकज गुप्ता के आवास पर रविवार को रावण फुंकने का दहन और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन शाम छह बज से किया जाएगा। यह जानकारी सदर विधायक के प्रतिनिधि प्रदीप कुमार ने दी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप