Move to Jagran APP

यूपी से चलकर PM मोदी की शपथ में पहुंचा 'डिजिटल मैन', हर जगह हो रही चर्चा- 2022 में पीएम मोदी ने...

Unnao News in Hindi Update ओमप्रकाश अब तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कई कार्यक्रमों में बतौर मेहमान शिरकत कर चुके हैं। उन्हें डिजिटल मैन की उपाधि स्वयं नरेन्द्र मोदी ने दी थी। ओमप्रकाश ने प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह स्थल राष्ट्रपति भवन परिसर से फोन कर जानकारी दी। बताया कि यहां विश्व के बड़े और दिग्गज लोग मौजूद हैं।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Sun, 09 Jun 2024 07:12 PM (IST)
यूपी से चलकर PM मोदी की शपथ में पहुंचा 'डिजिटल मैन', हर जगह हो रही चर्चा- 2022 में पीएम मोदी ने...
यूपी से चलकर PM मोदी की शपथ में पहुंचा 'डिजिटल मैन'

जागरण संवाददाता, उन्नाव : नरेन्द्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। रविवार को नरेन्द्र मोदी राष्ट्रपति भवन में शाम 7:30 बजे शपथ लेंगे। इस दौरान कई राष्ट्राध्यक्षों के अलावा देश के चुनिंदा मेहमानों को भी कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है। इन मेहमानों के बीच जनपद की हसनगंज तहसील के हसनगंज गांव निवासी डिजिटल मैन की उपाधि पाए ओमप्रकाश भी शामिल हैं।

अनुराग ठाकुर की ओर से दिलवाया गया पास

ओमप्रकाश ने बताया कि उनको दूरदर्शन दिल्ली की ओर से फोन पर बुलाया आया था। जिसके बाद वह शनिवार रात को ही दिल्ली रवाना हो गए। दिल्ली दूरदर्शन कार्यालय पहुंचकर बताया कि यहां उनको मंत्री अनुराग ठाकुर की ओर से शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हाेने के लिए पास दिया गया है।

ओमप्रकाश अब तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कई कार्यक्रमों में बतौर मेहमान शिरकत कर चुके हैं। उन्हें डिजिटल मैन की उपाधि स्वयं नरेन्द्र मोदी ने दी थी। ओमप्रकाश ने प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह स्थल राष्ट्रपति भवन परिसर से फोन कर जानकारी दी। बताया कि यहां विश्व के बड़े और दिग्गज लोग मौजूद हैं। जिनके बीच देश भर से आमंत्रित किए गए विशिष्ट जनों को भी मेहमान बनाया गया। ओमप्रकाश ने बताया कि परिवार सहित आमंत्रण था, लेकिन इस बार वह अकेले ही दिल्ली पहुंचे हैं।

कब बने डिजिटल मैन ओपी

एक सीएससी (कामन सर्विस सेंटर) से डेढ़ दर्जन जन सेवाएं देकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तक अपनी पहचान बनाने वाले हसनगंज के ओमप्रकाश 'ओपी' को 28 अगस्त 2022 को पीएम के मन की बात कार्यक्रम के 92वें एपीसोड में स्वयं पीएम ने डिजिटल मैन की उपाधि दी थी।

जिसके बाद ओमप्रकाश के अन्य कार्यों में गोबर से प्राकृतिक खादी पेंट बनाए जाने की सराहना भी राज्य सरकार व प्रशासन कर चुका है। इससे पहले 13 अप्रैल 2023 में मिले आमंत्रण पर ओमप्रकाश आकाशवाणी पर हर महीने प्रसारित होने वाला रेडियो कार्यक्रम मन की बात', 26 अप्रैल 2023 की 100वीं कड़ी में मेहमान बने थे। इस दौरान नई दिल्ली में एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया था।