Move to Jagran APP

गंग नहर की पटरी खराब होने से आवागमन में दिक्कत

संवाद सूत्र भगवंत नगर तहसील बीघापुर के पाल्हेपुर में गंग नहर की एक पटरी मलबे से पटी ह

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 04:45 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 04:06 AM (IST)
गंग नहर की पटरी खराब होने से आवागमन में दिक्कत
गंग नहर की पटरी खराब होने से आवागमन में दिक्कत

संवाद सूत्र, भगवंत नगर : तहसील बीघापुर के पाल्हेपुर में गंग नहर की एक पटरी मलबे से पटी है। साथ ही पटरी भी खराब हो गई है। इससे किसानों को खेतों तक जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। साफ सफाई व नवीनीकरण कर सुचारु रूप से रास्ते को चालू कराने की मांग की गई है।

loksabha election banner

तहसील क्षेत्र के डौंडियाखेड़ा (कामेश्वर) मंदिर के पास से गंग-नहर निकलती है जो शारदा नहर से मिलती है। नहर के दोनों तरफ की पटरियों से क्षेत्र के लोगों के आने-जाने का एकमात्र रास्ता है जबकि, पटरियों के दोनों तरफ किसानों की खेती की जमीन भी है। जिनकी सिचाई इसी नहर से की जाती है। नहर की पटरी का एक तरफ का ही रास्ता चालू है लेकिन टूटा व जर्जर अवस्था में होने के कारण लोगों को व वाहन आदि निकालने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कई वर्ष पहले हुई नहर की साफ सफाई में निकली मिट्टी कई किलोमीटर तक नहर की दूसरी तरफ की पटरी पर डाल दी गयी थी जिसकी वजह से कई किलोमीटर का रास्ता बहुत लंबे समय से बंद पड़ा है। जंगली कांटेदार पेड़ निकल आने से किसानों को अपने खेतों की जोताई-बोआई व फसल आदि लाने ले जाने को लेकर भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। समाज सेवी प्रमोद पाल ने शिकायती पत्र भेजकर नहर पटरी बनवाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.