Move to Jagran APP

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा, उन्नाव में पीडि़ता के पिता की मौत के मामले में होगी सख्त कार्रवाई

पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने कहा कि उन्नाव में भाजपा विधायक पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली किशोरी के पिता की जेल में मौत प्रकरण की पूरी जांच होगी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 09 Apr 2018 03:26 PM (IST)Updated: Mon, 09 Apr 2018 03:44 PM (IST)
डीजीपी ओपी सिंह ने कहा, उन्नाव में पीडि़ता के पिता की मौत के मामले में होगी सख्त कार्रवाई
डीजीपी ओपी सिंह ने कहा, उन्नाव में पीडि़ता के पिता की मौत के मामले में होगी सख्त कार्रवाई

बहराइच (जेएनएन)। उन्नाव में सत्ता पर काबिज भाजपा के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली किशोरी के पिता की जेल में मौत के मामले में सरकार बेहद गंभीर है। आज यहां आए प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने भी कहा कि इस मामले में बेहद सख्त कार्रवाई होगी।

loksabha election banner

बहराइच में पुलिस की कार्यशैली का निरीक्षण करने पहुंचे ओपी सिंह ने कहा कि उन्नाव में भाजपा विधायक पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली किशोरी के पिता की जेल में मौत प्रकरण की पूरी जांच होगी। वहां पर लखनऊ के एपसी क्राइम को पड़ताल करने भेजा गया है। इसके साथ ही अन्य जांच टीम भी मौके पर है। इस प्रकरण की जांच चल रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके विरुद्ध बेहद सख्त कार्रवाई की जाएगी। डीजीपी ने कहा कि उन्नाव घटना की जांच के लिए लखनऊ से एक टीम का गठन किया गया है जो शीघ्र ही अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। उन्होंने कहा रिपोर्ट आने पर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी दोषियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

डीजीपी ओपी सिंह ने जब गाजियाबाद में पत्रकार पर हमले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं पत्रकार का सम्मान करता हूं। किसी भी पत्रकार के साथ दुव्र्यवहार बर्दाशत नहीं किया जाएगा। यह तो तह है कि गाजियाबाद में हुए पत्रकार पर हमले के आरोपी को जल्द पकड़कर सलाखों के पीछे किया जाएगा। इससे पहले इससे पहले उन्होंने पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस से पेट्रोलिंग वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साथ ही यहां पर पुलिस मॉर्डन स्कूल का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने डीजीपी ने गोरखपुर रेंज के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर अपराध नियंत्रण के साथ-साथ लोगों से अच्छा व्यवहार करने के टिप्स दिए। 

डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि प्रदेश में एक वर्ष में करीब 3354 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। इनमें से दो हजार के करीब शातिर बदमाश हैं। अबतक 6848 अपराधियो ने बेल कैंसिल कर न्यायलय की शरण ली है। इसके साथ ही 13287 के खिलाफ गैंगेस्टर की कार्यवाही की गई है। उन्होंने बताया कि 2107 के विरुद्ध एन्टी रोमियो अन्तर्गत अभियोग दर्ज किए गए हैं। इस मामले में करीब 12 लाख को सचेत कर चेतावनी दे छोड़ा गया ताकि उनका करियर न बर्बाद हो सके। उन्होंने बताया कि अब तो पुलिस की कार्यवाही की प्रतिक्रिया का समय 23 मिनट से 14 मिनट पहुच चुका गया है। हम डायल 100 सेवा वाहनों का रूट मैप तय करेंगे।

डीजीपी ने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था चुस्त दुरुस्त है। इस बार का होली का त्यौहार इसका उदाहरण है। बीते वर्ष होली के त्योहार में 97 घटनाएं हुई थीं। इस वर्ष मात्र 14 छुटपुट घटनायें हुई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.