Move to Jagran APP

UP: ड‍िप्‍टी सीएम केशव का अख‍िलेश पर हमला, बोले- सपा समाप्तवादी पार्टी, बंगाल नहीं समुद्र के टापू पर करें बैठक

उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एक बार फ‍िर समाजवादी पार्टी पर हमला बोला है। ड‍िप्‍टी सीएम केशव ने सपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी की पश्चिम बंगाल में होने वाली बैठक को लेकर हमलावर होते हुए कहा क‍ि हमें क्या करना वो किसी समुद्र के टापू पर जाकर बैठक करें।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraSat, 18 Mar 2023 03:43 PM (IST)
UP: ड‍िप्‍टी सीएम केशव का अख‍िलेश पर हमला, बोले- सपा समाप्तवादी पार्टी, बंगाल नहीं समुद्र के टापू पर करें बैठक
UP Politics: उन्‍नाव में ड‍िप्‍टी सीएम केशव मौर्य ने सपा पर बोला हमला

उन्नाव, जेएनएन। समाजावादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की पश्चिम बंगाल में होने वाली बैठक को लेकर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हमें क्या करना वो किसी समुद्र के टापू पर जाकर बैठक करें। वैसे भी सपा समाप्त वादी पार्टी है।

यह बात प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने यहां मिलेट्स महोत्सव के समापन के मौके पर कही। उन्होंने ईडी सीबीआई के छापों को लेकर कहा कि 25 लाख करोड़ रुपये प्रधानमंत्री ने एक बटन दबा कर किसानों के खाते में पहुंचाया। जबकि पहले के प्रधानमंत्री जो सपा बसपा की बैसाखियों पर चलते थे उन्होंने संसद में स्वीकार किया था कि यहां से एक रुपया भेजते थे 15 पैसा ही लोगों के पास पहुंचता था। यानी 85 प्रतिशत पैसा कौन खा जाता था, ऐसे साठ साल तक खाने वाले लोगों के यहां छापे पड़ रहे हैं।

बड़े-बड़े हाल में नोटों की गड़्डियां भरी मिल रही हैं। सोने चांदी की सिल्लियां मिल रही हैं। कीमती जमीनों के दस्तावेज मिल रहे हैं। उनके यहां छापे पड़ रहे हैं बहुत अच्छा हो रहा है। देश व प्रदेशवासी खुश हैं। उनपर कार्रवाई होनी चाहिए। कांग्रेस के पास साठ साल तक सीबीआई ईडी रही, वो लूटते रहे। हमारे प्रधानमंत्री ने कहा है कि न खाऊंगा न खाने दूंगा। जिसने भी मेरे देश को लूटा है वह वसूलूंगा और देश के गरीबों पर खर्च करूंगा।

जाकी रही भावना जैसी प्रभुमूरत देखी तिन तैसी

पूर्व सीएम अखिलेश यादव द्वारा हाल में दिये गये बयान कि मुख्यमंत्री क्षत्रिय हैं और अपने बगल में सूद्र को बैठाते हैं के सवाल पर उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा कि जिसे जैसे भगवान ने संस्कार दिये वो वैसा बोलता है। वह तो मुख्यमंत्री के बेटे हैं, पूर्व मुख्यमंत्री है बड़े आदमी हैं, छोटे लोगों को छोटे भाव से देखते हैं। ऐसे लोगों के लिए यह चौपाई सही है कि जाकी रही भावना जैसी प्रभु मूरत देखी तिन तैसी।

विद्युत व्यवस्था को क्षति पहुंचाई तो होगी कार्रवाई

बिजली कर्मियों की हड़ताल पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हड़ताली बिजली कर्मियों से वार्ता करते हुए हड़ताल से वापस आने की अपील की गई है। उम्मीद भी है कि वापस आ जायेंगे। लेकिन अगर वो विद्युत व्यवस्था को कहीं से बाधित करने का प्रयास करेंगे तो उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी।