Move to Jagran APP

उन्नाव में पुष्पक सुपरफास्ट एक्सप्रेस को डिरेल करने की साजिश

ट्रेन को डिरेल करने के इरादे से छमकनाली पुलिया और गंगाघाट रेलवे स्टेशन के बीच में रेलवे पटरी पर बिना नंबर की पुरानी बाइक को डाला गया था।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 27 Aug 2018 10:39 AM (IST)Updated: Mon, 27 Aug 2018 05:14 PM (IST)
उन्नाव में पुष्पक सुपरफास्ट एक्सप्रेस को डिरेल करने की साजिश
उन्नाव में पुष्पक सुपरफास्ट एक्सप्रेस को डिरेल करने की साजिश

उन्नाव (जेएनएन)।  पुष्पक एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम हो गई। ट्रेन को डिरेल करने के इरादे से छमक नाली पुलिया और सरैया क्रासिंग के बीच अप लाइन की पटरी पर डाली गई बिना नंबर की पुरानी बाइक के परखच्चे उड़ गए। गंगाघाट कोतवाली पुलिस के साथ जीआरपी और आरपीएफ पहुंची लेकिन इसके पहले ट्रेन कानपुर पहुंच चुकी थी।
घटना रविवार रात करीब 10 बजे की है। लखनऊ से चलकर कानपुर जा रही पुष्पक एक्सप्रेस का इंजन छमक नाली पुलिया और सरैया क्रासिंग के मध्य पटरी पर पड़ी बाइक से टकरा गया। इंजन में बाइक का टूटा टुकड़ा फंसने से लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी। स्टेशन अधीक्षक गंगाघाट को घटना की जानकारी दी। सूत्रों का कहना है कि ट्रेन करीब 15 मिनट छमक नाली पुलिया पर खड़ी रही। घटना के बाद यात्री भी कोच से उतर आए।

loksabha election banner

टॉर्च के सहारे लोको पायलट और गार्ड ने इंजन में फंसे टुकड़े को निकाला और ट्रेन कानपुर रवाना हो गई। स्टेशन अधीक्षक ने उन्नाव जीआरपी और आरपीएफ को सूचना दी। परिचालन कंट्रोल को भी मैसेज किया गया। जीआरपी ने बाइक को कब्जे में लेकर स्थानीय पुलिस के हवाले कर दी। पुलिस पूरी रात कांबिंग करके बदमाशों की टोह लेने की कोशिश करती रही।

चोरी की थी बाइक
वाहन मालिक का पता लगाने के लिए पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के गांव से जानकारी जुटाई। इसपर पता चला कि बाइक ब्रह्मशंकर कुशवाहा निवासी गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र रश्मि लोक मोहल्ला नेतुआ ग्राम सभा की है। कोतवाल गंगाघाट दिनेश चंद्र मिश्रा के मुताबिक रेल पटरी पर पड़ी मिली बाइक 28 जुलाई को चोरी हो गई थी। फिलहाल, जांच की जा रही है। सीओ जीआरपी केके शुक्ल का कहना है कि घटना संदिग्ध है, जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.