Move to Jagran APP

एक घंटे की बारिश में शहर बना टापू

जागरण संवाददाता उन्नाव मंगलवार अपराह्न करीब पौने एक बजे शुरू हुई झमाझम बारिश करीब द

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Jul 2021 12:29 AM (IST)Updated: Wed, 28 Jul 2021 12:29 AM (IST)
एक घंटे की बारिश में शहर बना टापू
एक घंटे की बारिश में शहर बना टापू

जागरण संवाददाता, उन्नाव : मंगलवार अपराह्न करीब पौने एक बजे शुरू हुई झमाझम बारिश करीब दो बजे तक अनवरत हुई। इस बीच शहर का शायद ही कोई ऐसा भाग हो जो जलभराव की चपेट में न आया हो। एसपी आफिस, डीएम आवास के सामने, कचहरी से लेकर

loksabha election banner

बड़ा चौराहा, छोटा चौराहा, नगर पालिका कार्यालय के सामने मोती नगर, पीतांबर नगर सभी स्थान जलभराव के कारण लोगों का आवागमन मुश्किल हो गया।

बारिश से नगर पालिका की लापरवाही लोगों के लिए मुसीबत बनी रही। नाला सफाई कार्य समय से और सही ढंग से न होने के कारण बारिश का पानी घंटों तक सड़कों पर ही भरा रहा। इससे लोगों को गंदे पानी के ही बीच से होकर निकलना पड़ा। शहर के बड़ा चौराहा स्थित ध्वस्त सीवर लाइन के मेन होल में एक महिला पानी भरा होने के कारण समझ नहीं पायी और उसमें गिर गई। इससे वहां अफरा तफरी मच गई। आनन फानन आसपास मौजूद लोगों ने महिला को बाहर निकाला, इसके बाद महिला को स्वजन किसी अस्पताल लेकर गये। इसे घटना के कारण स्थानीय व्यापारियों में रोष भी रहा।

पहले चक्र में दो बजे तक हुई बारिश के बाद एक बार फिर शाम पांच बजे से करीब आधा घंटे के लिए तेज बारिश हुई। इससे एक बार फिर शहर में जलभराव की समस्या का लोगों को सामना करना पड़ा। इससे शहर के मोहल्ला पन्नालाल पार्क, जवाहर नगर, एबी नगर, कालेज रोड, आदर्श नगर, गांधी नगर, लोक नगर, केवटा तालाब, सिविल लाइन, रामपुरी, स्टेशन रोड, कचौड़ी गली और तो और आवास विकास और पीडी नगर कालोनी भी इससे अछूती नहीं रही। सड़कों पर पानी भरा होने के कारण लोगों को घरों तक से निकलना मुश्किल हो गया।

------

बारिश बंद होते ही लगा जाम तेज बारिश के बीच सड़कों पर जलभराव हो गया। जैसे ही बारिश बंद हुई वाहनों का निकलना शुरू हुआ और वाहनों की संख्या अधिक होने के कारण कुछ ही देर में जाम लगा गया। ओवर ब्रिज से डीएम आवास, कलेक्ट्रेट होते हुए एसपी कार्यालय तक दोनों छोरों पर वाहनों की कतार लग गई। जाम में फंसे दो पहिया वाहन सवार और पैदल लोग रिमझिम जारी बारिश में भीगने को विवश हुए। इस बीच लोगों को एक छोर से दूसरे छोर तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

जारी रही बिजली कटौती

मंगलवार को दिन में कई चक्रों में जैसे ही बारिश शुरू हुई, बिजली की कटौती शुरू हो गई। दोपहर जहां बारिश के दौरान करीब एक घंटे तक शहर के कई इलाकों में बिजली कटौती की गई। वहीं शाम के समय भी बारिश शुरू होते ही शहर के वीआइपी क्षेत्र सिविल लाइन में बिजली कटौती हो गई। इससे लोगों को समस्या का सामना करना पड़ा।

उमस से मिली हलकी राहत

तेज बारिश ने गर्मी और उमस से परेशान लोगों को राहत दी। तापमान में भी गिरावट आई। मंगलवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार अगले एक दो दिनों तक और बारिश होने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.