Move to Jagran APP

पुल तोड़ भूल गया नहर विभाग, ग्रामीण परेशान

संवाद सूत्र असोहा ब्लाक क्षेत्र से निकलने वाली मौरावां आसीवन ब्रांच की शारदा नहर पर शाहप

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 06:47 PM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 06:47 PM (IST)
पुल तोड़ भूल गया नहर विभाग, ग्रामीण परेशान
पुल तोड़ भूल गया नहर विभाग, ग्रामीण परेशान

संवाद सूत्र , असोहा : ब्लाक क्षेत्र से निकलने वाली मौरावां आसीवन ब्रांच की शारदा नहर पर शाहपुर गांव के पास दस वर्ष पूर्व बना पुल टूटने की वजह से क्षेत्र के लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। दस वर्ष पूर्व मरम्मत के नाम पर नहर विभाग द्वारा पुल को तोड़ा गया था। इस पुल से बरवा, दरबारी खेड़ा, शाहपुर, मुबारकपुर, गंगाखेड़ा, नौगंवा आदि गांवों का आवागमन था। पुल पार करके मात्र 100 मीटर की दूरी पर जोरावरगंज - बरौली संपर्क मार्ग मिल जाता था, परंतु पुल के टूटने की वजह से उक्त मार्ग तक जाने के लिए तीन से चार किलोमीटर का लंबा सफर तय करना पड़ता है। खेतों में काम करने व सीधे जाने के लिए ग्रामीणों ने नहर पर सीमेंट के पोल रखकर अस्थाई रास्ता बना रखा है, जिससे ग्रामीण जान हथेली पर रखकर गुजरते हैं। नहर विभाग के एसडीओ सुशील कुमार ने बताया की उन्हें जानकारी नहीं है। अगर वहां पर पुल बनवाए जाने की आवश्यकता होगी तो कार्य योजना तैयार कर शासन को भेजी जाएगी।

loksabha election banner

-----

स्कूली बच्चों पर भी खतरा

- क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि शाहपुर से मात्र सौ मीटर की दूरी पर मुबारकपुर गांव है, जहां पर एक निजी स्कूल है। वहां गांव के छोटे बच्चे पढ़ने जाते हैं और चार किमी की दूरी से बचने के लिए इसी अस्थाई रास्ते से निकलते हैं, जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

---------

ग्रामीण बोले- शिकायत के बाद भी समस्या नहीं हुई दूर

- ग्रामीण दीपू बाजपेई, अंकित, अमित और पिटू मिश्रा ने बताया कि तहसील दिवस, मुख्यमंत्री पोर्टल सहित जनप्रतिनिधियों को भी कई बार समस्या से अवगत कराया, परंतु समाधान अभी तक नहीं हो सका है। पुल को जल्द बनाए जाने की मांग जिलाधिकारी से की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.