जागरण संवाददाता, उन्नाव : मतगणना के रुझान में जैसे-जैसे भाजपा बढ़त बना रही थी, जीत के प्रति आश्वस्त कार्यकर्ताओं के चेहरे की खुशी दोगुनी हो रही थी। एक लाख वोटों से बढ़त मिलने के बाद जीत का संकेत मिलते ही कार्यकर्ताओं को जोश हो गुना हो गया। दोपहर 12 बजे के बाद मतगणना स्थल से सांसद कार्यालय और सड़कों पर जीत का जश्न मनाया जाने लगा। ढोल ताशे पर हर-हर मोदी, साक्षी जिंदाबाद के नारे लगा कार्यकर्ता जमकर थिरके। जोश और उमंग में वह आवास के सामने सड़क पर उतर आए और दिल खोलकर थिरकना शुरू कर दिया। उधर सदर विधायक पंकज गुप्त की अगुवाई में झंडेश्वर मंदिर में एक दूसरे का मुंह मीठा करा जीत की खुशी का इजहार किया गया।

सुबह 8 बजे मतगणना शुरू होने के समय तक प्रमुख पार्टियों के नेता कार्यकर्ता जोश के साथ मतगणना स्थल तक पहुंचे। पहले चरण में गठबंधन और कांग्रेस से कई गुना अधिक मत भाजपा प्रत्याशी सांसद साक्षी महराज के खाते में गए तो जोश भगवाधारियों का जोश दो गुना हो गया। दोपहर 12 बजे तक बढत एक लाख से अधिक हुई तो कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे का मुंह मीठा कराना शुरू कर दिया। शायद वह इस बढ़त से ही जीत को भांप चुके थे। सदर विधायक पंकज गुप्त अपने समर्थकों के साथ बड़ा चौराहा स्थित झंडेश्वर मंदिर पहुंचे और दर्शन करने के बाद एक दूसरे का मुंह मीठा करा जीत की खुशी मनाई। इस दौरान हिदू युवा वाहिनी के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। दोपहर सांसद साक्षी महराज मतगणना केंद्र पहुंचे। चिलचिलाती धूप में करीब आधा सैकड़ा कार्यकर्ता उत्साह को रोक नहीं पाए और ढोल नंगाला के साथ थिरकते हुए पहुंच गए, हलांकि कानून का उल्लंघन न हो, इस पर साक्षी ने सभी को बाहर ही रोक दिया। यहां से निकलकर कार्यालय पहुंचे सासंद साक्षी महराज को सैकड़ों कार्यकर्ताओं की जीत की बधाई देकर फूूल मालाओं से लाद दिया। सभी ने मुंह मीठा कराने के साथ हर-हर मोदी, साक्षी जिदाबाद के नारे भी लगाए। इसी तरह पुरवा, सफीपुर, बांगरमऊ समेत अन्य क्षेत्रों में भी भाजपा की जीत पर मिठाई बांटी गई।

..............

शुरुआती चुनाव रुझान देख खिसके विपक्षी समर्थक

- मतगणना की शुरुआत के रुझान देख हाइवे पर जमे सपा और कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थक धीरे-धीरे वहां से खिसकते नजर आए। भाजपा के एक लाख का आंकड़ा पार करने के बाद सभी मौके से नदारद हो गए। सभी को आभास हो गया कि अब उनकी दाल नहीं गलने वाली।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran