जागरण संवाददाता, उन्नाव: माध्यमिक शिक्षा विभाग की 70वीं तीन दिवसीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला शनिवार को जीआइसी मैदान पर हुआ। इसमें बीघापुर जोन के विद्यालयों से प्रतिभाग कर रहे प्रतिभागियों ने परचम लहराया। मैदान में प्रतिभागियों का हौसला अफजाई उप शिक्षा निदेशक द्वारा किया गया। उनके सामने सीनियर बालकों की 200 मीटर दौड़ हुई।

प्रतियोगिता के दौरान उपशिक्षा निदेशक माध्यमिक विभा मिश्रा ने खेलकूद को बढ़ावा देने की बात कही। उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ खेल के प्रति छात्र और छात्राओं को जागरूक करना जरूरी है। स्कूल स्तर पर यह प्रयास होने चाहिए। समय-समय पर खेलकूद कराए जाएं। इसके साथ ही उन्होंने स्वच्छता की ओर भी जागरुकता फैलाने की बात कही। उन्होंने कहा कि 'स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत' का सपना साकार करने के लिए हर किसी को जागरूक होना चाहिए। श्रमदान के लिए शिक्षकों के साथ शिक्षाधिकारियों को उन्होंने प्रेरित किया।

इंतजार में तपे स्काउट गाइड

उपशिक्षा निदेशक विभा मिश्रा के एथलेटिक्स प्रतियोगिता में लेट पहुंचने की वजह से स्काउट गाइड को धूप में तपना पड़ा। करीब आधा घंटा वह मार्च पास्ट के लिए मैदान में रहे। धूप तेज होने की वजह से उन्हें परेशान होना पड़ा। दोपहर साढ़े 12 बजे के बाद उनका प्रवेश मैदान में हुआ। उनके आवास विकास बाईपास पर लेने के लिए संयोजक अरविद कुमार कुरील पहुंचे थे। वहीं मैदान में स्काउट गाइड के साथ प्रतिभागी समेत शिक्षाधिकारी इंतजार करते रहे।

16,17, 18 को लखीमपुर खीरी में प्रतियोगिता

जनपदीय प्रतियोगिता में सफल रहे प्रतिभागियों में प्रथम और द्वितीय स्थान पर रहे प्रतिभागी 16,17, 18 में लखीमपुरखीरी में आयोजित मंडलीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे। जनपदीय प्रतियोगिता के संपन्न होने पर एडिशन पुलिस अधीक्षक समेत डीआइओएस राकेश कुमार, नवीन सिंहा, रमाशंकर मिश्र, अजब सिंह यादव, डा. दिलीप कुमार सिंह, कमलेश कुमार, परमात्मा शरण आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप