Move to Jagran APP

हादसा छिपाने पर बीईओ को प्रभारी बीएसए का नोटिस

रानीखेड़ा प्रावि में मेन गेट का छज्जा ढहने के बाद घटिया गुणवत्ता की जांच को दबाने का कार्य किया जा रहा है। नौनिहालों की जान की परवाह यहां भी न करते हुए बीडीओ और वीडीओ ने मामले की लीपापोती शुरू की है। उधर इस पूरे घटनाक्रम को छिपाने के साथ गंभीरता न दिखाने पर प्रभारी बीएसए ने बीईओ को नोटिस दिया है। 14वें वित्त के तहत ग्राम पंचायत स्तर से परिषदीय स्कूलों का जीर्णोद्धार कराया गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 07:27 PM (IST)Updated: Sat, 28 Sep 2019 06:26 AM (IST)
हादसा छिपाने पर बीईओ को प्रभारी बीएसए का नोटिस
हादसा छिपाने पर बीईओ को प्रभारी बीएसए का नोटिस

संवाद सूत्र, औरास : रानीखेड़ा प्रावि में मेन गेट का छज्जा ढहने के बाद घटिया गुणवत्ता की जांच को दबाने का कार्य किया जा रहा है। नौनिहालों की जान की परवाह यहां भी न करते हुए बीडीओ और वीडीओ मामले में लीपापोती करने में लग गए हैं। उधर, इस पूरे घटनाक्रम को छिपाने के साथ गंभीरता न दिखाने पर प्रभारी बीएसए ने बीईओ को नोटिस दिया है।

loksabha election banner

14वें वित्त के तहत ग्राम पंचायत स्तर से परिषदीय स्कूलों का जीर्णोद्धार कराया गया है। यहां पर मजबूत छत और दीवार न बनाते हुए मानक विहीन निर्माण पर लागत वसूलने का कार्य जिम्मेदारों ने किया है। इसकी पोल चार सितंबर को जमालनगर गांव में उच्च प्राथमिक विद्यालय (उच्च प्रावि) में खुल चुकी है। बच्चों के ऊपर दीवार समेत मेन गेट गिर गया था। इसमें एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया था जो अभी तक ठीक नहीं हो सका है। घटना में दोषियों को बचाने का कार्य ब्लाक स्तर पर हुआ। कठोरता से जांच न करते हुए एक दूसरे को बचाने का रास्ता निकाल फाइल को बंद कर दिया गया। जबकि, शुरू में घटिया निर्माण की बात करते हुए जांच अधिकारी बड़ी-बड़ी बात कर रहे थे। इस घटना को खंड शिक्षाधिकारी (बीईओ) रामकिशुन यादव से लेकर अन्य शिक्षाधिकारियों ने गंभीरता से नहीं लिया। यही रवैया मिर्जापुर अजिगांव के मजरा रानी खेड़ा गांव के प्राथमिक विद्यालय (प्रावि) में मेन गेट का छज्जा ढहने के बाद अपनाया जा रहा है। घटना को संज्ञान में लेकर बीडीओ राजीव कुमार सिंह ने वीडीओ संदीप कुमार को निर्देशित किया। उनके द्वारा भी जांच पर पर्दा डालने का काम किया गया है। जर्जर गेट का लिटर पूरी तरह से गिरा जिम्मेदारों ने फर्ज अदायगी की है। उधर, घटना के बाद बीईओ ने दूसरे दिन भी मौका मुआयना नहीं किया। संकुल प्रभारी प्रेम द्विवेदी को भेजकर मौके की स्थिति का फोन पर ही जायजा लिया। उच्चाधिकारियों को घटना की जानकारी उनके द्वारा समय पर नहीं दी गई, जिस पर प्रभारी बीएसए राकेश कुमार ने उन्हें नोटिस थमाते हुए तलब किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.