Move to Jagran APP

कोरोना को मात देकर दो और हुए स्वस्थ, पांच मिले कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता उन्नाव कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने का ग्राफ गिर रहा है जबकि संक्र

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 11:42 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 11:42 PM (IST)
कोरोना को मात देकर दो और हुए स्वस्थ, पांच मिले कोरोना पॉजिटिव
कोरोना को मात देकर दो और हुए स्वस्थ, पांच मिले कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, उन्नाव : कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने का ग्राफ गिर रहा है जबकि संक्रमित होने वालों का ग्राफ बढ़ रहा है। कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ने को लेकर स्वास्थ्य विभाग की चिता बढ़ गई है। सोमवार को जिले में कानपुर के एक एमआर समेत पांच लोग कोरोना पॉजिटिव मिले जबकि दो संक्रमित स्वस्थ हुए। एसीएमओ डॉ. आरके गौतम ने बताया कि सोमवार को 2002 लोगों की कोविड जांच कराई गई। जिसमें कानपुर का रहने वाला एक एमआर शुक्लागंज में पॉजिटिव मिला इसके अलावा मियागंज, सफीपुर में एक-एक तथा शहर में दो लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिले में अब तक 4118 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं जिनमें 3902 स्वस्थ हो चुके हैं। अभी 137 सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है।

loksabha election banner

........

कोविड से बचाव में लापरवाही जान पर भारी

- कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेजी के साथ बढ़ रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि सर्दी के कारण चेस्ट में संक्रमण रहता है उस पर अगर कोरोना हो गया तो ठीक होना मुश्किल हो जाएगा। इस लिए यह जरूरी है कि सभी सजग रहें और कोरोना से बचाव करें। कई राज्यों में पुन: कोरोना संक्रमण से हालात बेकाबू हो रहे हैं लेकिन इसके बाद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। विशेषज्ञ चिकित्सकों का कहना है कि कोविड का इसबार जो हमला है वह पहले से ज्यादा खतरनाक है इस लिए लोगों को अब ज्यादा सर्तक रहने की जरूरत है। वहीं मुख्यमंत्री के निर्देश पर मांगलिक कार्यक्रमों को लेकर भी कोविड प्रोटोकॉल की गाठ लाइन जारी कर दी गई है।

शासन और प्रशासन कोविड का पुन: प्रसार बढ़ने को लेकर चितित है। कई राज्यों में कोरोना के पुन: हमले से हालात खराब हैं इसको देखते हुए प्रशासन लगातार कोविड से बचाव के लिए लोगों को जागरूक रहने की सीख दे रहा है। लेकिन हकीकत यह है कि लोगों में कोविड के खतरे का खौफ नहीं है। बिना फेस शील्ड व हेलमेट के दो पहिया वाहन दौड़ाए जा रहे हैं। बाजारों में शरीरिक दूरी के नियम की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। जो स्वास्थ्य विभाग ही नहीं प्रशासन के लिए भी गंभीर चविता का विषय बना है। डीएम रवींद्र कुमार ने कहा कि अगर कोविड से बचाव को लेकर लोग सचेत नहीं हुए तो गंभीर खतरे में पड़ सकते हैं। एसीएमओ डॉ. आरके गौतम ने कहा कि सर्दी के मौसम में वायरस का हमला बेहद खतरनाक होता है क्यों कि मौसम ठंडा होने से वायरस को बल मिलता है। इस लिए सभी को बेहद सावधान रहने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.