Move to Jagran APP

एसपी समेत 86 दारोगा-सिपाही होम क्वारंटाइन

जागरण संवाददाता उन्नाव एसपी के पीआरओ और मीडिया प्रभारी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 11:18 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 06:05 AM (IST)
एसपी समेत 86 दारोगा-सिपाही होम क्वारंटाइन
एसपी समेत 86 दारोगा-सिपाही होम क्वारंटाइन

जागरण संवाददाता, उन्नाव : एसपी के पीआरओ और मीडिया प्रभारी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पुलिस लाइन को हॉटस्पॉट बना कंटेनमेंट की कार्रवाई कराई गई है। एसपी के ऑफिस और आवास पर तैनात निरीक्षक, दारोगा समेत करीब 86 पुलिसकर्मियों को होम क्वारंटाइन कराने के साथ सैंपल लेकर जांच को भेजे गए हैं। डीएम के मुताबिक सीएमओ ने एसपी को भी होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी है। एसपी और उनकी पत्‍‌नी व दो बच्चों का भी कोविड जांच के लिए सैंपल लिया गया है।

loksabha election banner

मंगलवार को एसपी के पीआरओ और मीडिया सेल प्रभारी ने जिला अस्पताल में ट्रूनेट मशीन से कोविड की जांच कराई थी, जांच में दोनों पॉजिटिव पाए गए थे। डीएम रवींद्र कुमार ने बताया कि सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार ने देर रात ही एसपी को इसकी जानकारी देकर एसपी को होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी थी। बुधवार को सीएमओ के निर्देश पर डॉ. रवि यादव के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम पुलिस लाइन पहुंची। डॉ. ने एसपी से मिलकर संक्रमित मिले दोनों दारोगाओं के क्लोज कांटेक्ट में आने वाले दारोगा सिपाहियों की सूची मांगी। डॉ. रवि ने बताया कि एसपी आवास और कार्यालय में तैनात करीब 30 दारोगा व सिपाही दोनों के क्लोज कांटेक्ट में आए हैं। इसके अलावा 35 अन्य को मिलाकर लगभग 86 सैंपल लिए गए हैं।

--------------------

एसपी और उनके परिवार का लिया गया सैंपल

- एसपी ने उनके समेत परिवार की जांच कराने के लिए डॉक्टर को सैंपल लेने की सहमति दी। इसके अलावा प्रतिसार निरीक्षक, एसपी के वाचक, जनसंपर्क अधिकारी गोपनीय शाखा आवास कार्यालय और एसपी कार्यालय के अन्य दारोगा व सिपाही का सैंपल लिया गया। अस्पताल चौकी प्रभारी की भी कोविड जांच होगी। उन्होंने ही संक्रमितों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया था।

-----------------

पुलिस लाइन में कंटेनमेंट की कार्रवाई

- सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार ने बताया कि पुलिस लाइन में कंटेनमेंट की कार्रवाई की जा रही है। हॉटस्पॉट घोषित करने के लिए डीएम को रिपोर्ट भेज दी है। डॉक्टरों के नेतृत्व में आशा बहू की टीमों ने सर्वे किया। इसके साथ ही सैनिटाइजेशन कराया गया। सीएमओ ने बताया कि डीएम को रिपोर्ट भेजी गई है। हॉटस्पॉट घोषित करने का आदेश जारी होने के बाद बैरीकेडिग कराई जाएगी।

--------------------

पुलिस लाइन में किए गए क्वारंटाइन

- सीएमओ ने बताया कि कांटेक्ट ट्रेसिग में आए जिन पुलिस कर्मियों का सैंपल लिया जाएगा उन्हें पुलिस लाइन में ही जांच रिपेार्ट आने तक क्वारंटाइन किया जाएगा। करीब 86 सैंपल लेकर जांच को भेजे जा रहे हैं।

--------------------

पुलिस विभाग में खलबली

- फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स के दो दारोगों के कोविड की चपेट में आने से पुलिस विभाग में खलबली मच गई है। सीएमओ ने अब सभी पुलिस जवानों की पूल टेस्टिग कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.