Move to Jagran APP

84 फीसद वकीलों ने किया मतदान

जागरण संवाददाता, उन्नाव : यूपी बार कौंसिल सदस्य पदों के लिए लिए चल रहे मतदान में जिले के 84 फ

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Mar 2018 03:01 AM (IST)Updated: Thu, 29 Mar 2018 03:01 AM (IST)
84 फीसद वकीलों ने किया मतदान
84 फीसद वकीलों ने किया मतदान

जागरण संवाददाता, उन्नाव : यूपी बार कौंसिल सदस्य पदों के लिए लिए चल रहे मतदान में जिले के 84 फीसद वकीलों ने मतदान किया। दो दिन चली मतदान प्रक्रिया में प्रत्याशियों और उनके समर्थकों में अधिक मत हासिल करने की जोर आजमाइश हुई। बुधवार को मतदान के अंतिम दिन कुछ वकील मतदान खत्म होने के ऐन पहले मतदान करने पहुंचे इससे उन्हें मतदान में बाधा का सामना करना पड़ा हालांकि लाइन में लगे होने का तर्क सुन पीठासीन अधिकारी ने उन्हें भी मतदान करने का अवसर दिया।

loksabha election banner

यूपी बार कौंसिल के 25 सदस्य पदों के लिए होने वाले चुनाव में 298 प्रत्याशी मैदान में हैं। जिले में 1881 मतदाता हैं। इनमें पहले दिन मंगलवार को 705 अधिवक्ताओं ने मतदान किया था। जबकि बुधवार को 879 अधिवक्ताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान के दौरान न्याय भवन व कचहरी परिसर में भारी सुरक्षा बल तैनात रहा। न्याय भवन के सेंट्रल हाल में बुधवार को मतदान ने तेजी पकड़ी। न्याय भवन के दो बूथों पर 879 वकीलों ने वोट डाला। पूरा दिन प्रत्याशियों के बस्तों पर समर्थकों की भीड़ रही सभी अधिक से अधिक मत हासिल करने के लिए मतदान करने के लिए आने वाले वकीलों से वोट मांगने में जुटे रहे। पीठासीन अधिकारी वकील प्रमोद कुमार श्रीवास्तव व राजेश कुमार ¨सह को सहायक पीठासीन अधिकारी ने मतदान प्रक्रिया संपन्न कराई। उनका कहना था मतदान को लेकर किसी प्रत्याशी के समर्थक या एजेंट ने किसी तरह की आपत्ति दर्ज नहीं कराई है। पीठासीन अधिकारी प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि दो दिन के मतदान में 84 फीसद मतदान हुआ है। बुधवार को सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक मतदान हुआ। शाम पांच बजे जैसे ही मतदान केंद्र के दरवाजा बंद हुए तो बाहर रहे तीन चार वकीलों ने दरवाजा खुलवा खुद को लाइन में लगा होना बता मतदान कराने को कहा इस पर पीठासीन अधिकारी ने अभिकर्ताओं की सहमति पर उनके भी मत डलवाए। उधर मतदान के दौरान न्यायिक अधिकारियों ने भी मतदान प्रक्रिया का निरीक्षण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.