जागरण संवाददाता, उन्नाव : कल तक क्वारंटीन सेंटर न जाकर घरों में रह रहे परदेसियों पर प्रशासन ने शिकंजा कस दिया है। कईयों के घरों पर चेतावनी नोटिस चस्पा कर दी गई तो पुरवा में एक परिवार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई। डीएम के सख्त रूख को देख एसडीएम से लेकर ब्लाक अधिकारी तक गुरुवार को परदेश से आए लोगों को क्वारंटीन सेंटर पहुंचाने के लिए गांव-गांव भ्रमण करते रहे। प्रशासन का सख्त रूख देख अब तक घरों से न निकलने वाले भी बड़ी संख्या में गांव के बाहर स्कूलों आदि सार्वजनिक स्थलों पर बनाए गए सेंटरों में पहुंचे। डॉक्टरों की टीमें भी पूरा दिन दौड़ लगाती रहीं गुरुवार को 665 लोगों की स्कैनिग की।

सफीपुर ब्लाक के गांव मवई भान के बाहर विद्यालय में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर 21 लोगों पहुंचे उनका कहना था एक सप्ताह से घर में था। फतेहपुर चौरासी क्षेत्र के हाफिजाबाद मे बाहर से आए लोगों की डॉक्टरों की टीम ने क्वारंटीन सेंटर पहुंच जांच की। एसडीएम अक्षत वर्मा ने फतेहपुर चौरासी सेंटर पहुंच व्यवस्थाओं का जायजा लिया। गंजमुरादाबाद ब्लाक क्षेत्र में अभीतक बाहर से आने वालों 620 लोग बाहर शहर से आये हैं। 21 सेंटर में 141 लोग सेंटरों में हैं। खोखापुर विद्यालय में अन्य राज्यों से आए लोगो का परीक्षण कर घर से दूर रहने की हिदायत स्वास्थ्य टीम ने दी। सफीपुर ब्लाक क्षेत्र में अन्य राज्यों से आज 48 लोग पहुंचे सभी को क्वारंटीन सेंटर में रखा गया है। सुमेरपुर ब्लाक के 17 सेंटरो में बाहर से आने वाले 242 क्वारंटीन सेंटरों में हैं।

----------------

सीएमओ कंट्रोल से की अव्यवस्थाओं की शिकायत

- संक्रमक रोग नियंत्रण विभाग में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने और उससे संबंधित कोई भी सूचना देने के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है। गुरुवार को 45 शिकायतें आई इनमें से 12 शिकायतें विभिन्न स्कूलों में पानी, बिजली या भोजन की पर्याप्त व्यवस्था न होने संबंधी रहीं। अन्य सूचनाएं दूसरे राज्यों से आने लोगों से संबंधित थी जिन पर डॉक्टरों की टीमों ने संबंधित गांव पहुंच थर्मल स्कैनिग कर उन्हें क्वारंटीन सेंटरों में रहने को कहा।

----------------

रात में चले गए परदेसी

- सफीपुर कस्बा मे अन्य राज्यों से आए 19 लोगों को महात्मा गांधी इंटर कालेज में क्वारंटाइन किया गया था। बुधवार को देर शाम तहसीलदार रश्मि सिंह, ईओ डॉ. अनुपम सिंह ने निरीक्षण कर उनके रहने खाने का प्रबंध कर दिया था। रात मे मौका पाते ही सभी कालेज छोड़कर चले गए। एसडीएम राजेंद्र कुमार को की इसकी सूचना दी गई है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस