Move to Jagran APP

अंतर जनपदीय गिरोह के आठ बदमाश गिरफ्तार

उन्नाव, जागरण संवाददाता : अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे धरपकड़ अभियान के तहत कोतवाली और स्वाट टीम

By Edited By: Published: Mon, 15 Feb 2016 01:01 AM (IST)Updated: Mon, 15 Feb 2016 01:01 AM (IST)
अंतर जनपदीय गिरोह के  आठ बदमाश गिरफ्तार

उन्नाव, जागरण संवाददाता :

loksabha election banner

अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे धरपकड़ अभियान के तहत कोतवाली और स्वाट टीम ने संयुक्त रूप से लुटेरों के अंतर जनपदीय गिरोह के आठ बदमाशों को शनिवार रात पीडीनगर से घेराबंदी कर धर दबोचा। पकड़े गए बदमाशों के पास लूट और चोरी के सोने चांदी के जेवरात, दो तमंचा कारतूस भी बरामद हुए। पकड़े गए लुटेरों में एक बदमाश जानलेवा हमला और लूट के मामले में रायबरेली जनपद के लालगंज कोतवाली क्षेत्र से छह वर्ष से फरार चल रहा बदमाश भी शामिल है। इन बदमाशों ने उन्नाव में तीन और शुक्लागंज में एक चोरी की वारदात करना स्वीकार किया है। इन्हीं लुटेरों के गिरोह में कानपुर देहात के शिवली थाना क्षेत्र के गांव बैरीसवाई में दो वर्ष पूर्व हुई डकैती की वारदात करना स्वीकार किया है।

एसपी नेहा पाण्डेय ने बताया कि शनिवार रात पीडीनगर में एक खंडहर में कुछ संदिग्ध लोगों के होने की सूचना पर घेराबंदी कर आठ बदमाशों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए बदमाशों में रुकसार उर्फ अंधा कानून बसगवां थाना बकेवर जनपद फतेहपुर वर्तमान पता कोयलानगर चकेरी कानपुर, राकेश उर्फ मुंडा कनसही थाना बकेवर जनपद फतेहपुर वर्तमान पता सनिगवां चकेरी, सोनू कनसही बकेवर जनपद फतेहपुर, मुंशीलाल उर्फ भयंकर कनसही बकेवर, अलताब उर्फ सिद्धू अरम बीघापुर, जबरील मिर्जापुर जहानाबाद जनपद फतेहपुर, शमीम उर्फ सलीम थाना घाटमपुर कानपुर नगर तथा गुलाम हीरापुरवा सचेंडी कानपुर को गिरफ्तार किया गया है। बदमाशों के पास से दो तमंचा कारतूस और नकब लगाने के औजार मिले हैं। एसपी ने बताया पकड़े गए बदमाशों में जबरील लालगंज रायबरेली कोतवाली क्षेत्र जानलेवा हमला कर लूट के मामले में 6 वर्ष से फरार चल रहा है।

यह माल हुआ बरामद

पकडे गए बदमाशों ने पुलिस ने दो सोने के मंगलसूत्र, एक सोने की जंजीर, सात सोने की अंगूठी, दो जोड़ी सोने के कान के झाले, सात जोड़ी चांदी की तोड़िया, एक चांदी की पेटी तथा तीन जोड़ी चांदी की बिछिया बरामद हुई हैं।

बदमाशों ने बैरीसवाई में

की थी सनसनी खेज वारदात

एसपी नेहा पाण्डेय ने बताया कि पकड़े लुटेरों में रुकसार व राकेश उर्फ मुंडा ने बताया है कि 26 दिसंबर 2014 को राहुल वर्मा निवासी बैरीसवाई के घर डकैती डाली थी। राहुल की बहन का विवाह होने वाला था उसके पूर्व डकैती पड़ी थी बदमाशों ने एक लड़की के सिर पर वार कर दिया था जिससे वह बोलने में असमर्थ हो गई उसो शरीर का दाहिना हिस्सा निष्क्रिय है। बदमाशों ने बताया कि उक्त घटना का मास्टर माइंड ब्रिजेश कश्यप था उसकी ही कहने पर डकैती डाली थी। एसपी ने बताया कि कानपुर पुलिस भी बदमाशों से पूछताछ कर गई है।

इन घटनाओं का हुआ खुलासा

नयी बस्ती कल्याणी देवी , खजुरियाबाग, शुक्लागंज गंगाघज्ञट, लोकइयाखेड़ा मौरावां में हुई चोरी की घटनाएं। ग्रामबैरीसवाई थाना शिवली कानपुर में वर्ष 2014 में हुई लूट।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस

टीम को पांच हजार की इनाम

कोतवाली प्रभारी प्रदीप कुमार यादव, स्वाटटीम प्रभारी ऐनुद्दीन, दरोगा सुधीर अवस्थी, सर्विलांस प्रभारी साजेब खान, एसआई मुकेश बाबू, बहादुर ¨सह, एसएसआई अजगैन विनोद यादव, महिपाल ¨सह अजगैन, एचसीपी शिवमणि यादव, सिपाहियों में रोहित शर्मा, आनंदमणि, मो. शमीम, अमर ¨सह, नरेंद्र ¨सह, दयाराम आदि गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में शामिल रहे। एसपी ने लुटेरों टीम को पांच हजार रुपये का पुरस्कार दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.