Move to Jagran APP

मारपीट की घटनाओं में 12 घायल

जागरण, टीम, उन्नाव: होली त्योहार की खुशियों में शराब ने जमकर खलल डाली। पुरानी खुन्नस भी

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Mar 2018 07:32 PM (IST)Updated: Sat, 03 Mar 2018 07:32 PM (IST)
मारपीट की घटनाओं में 12 घायल
मारपीट की घटनाओं में 12 घायल

जागरण, टीम, उन्नाव: होली त्योहार की खुशियों में शराब ने जमकर खलल डाली। पुरानी खुन्नस भी उभरकर सामने आई और मारपीट कर एक दूसरे का खून बहाया गया। सदर कोतवाली में लाठी-डंडों के साथ पथराव भी किया गया। पुलिस ने बलवा समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। एहतिहात के तौर पर कुछ घंटे फोर्स भी मौके पर तैनात रहा।

loksabha election banner

पहली घटना शुक्रवार दोपहर सदर कोतवाली के मगरवारा स्थित देवीखेड़ा गांव में हुई। यहां महिला को रंग लगाने को लेकर दो पक्षों में पहले कहासुनी गालीगलौज हुई फिर जमकर लाठी-डंडे चले। एक पक्ष के रवि, कन्हई और दिनेश का आरोप है कि पड़ोसी राम ¨सह, नंदकिशोर, बौरा, नीरज समेत अन्य ने घर पर चढा़ई कर मारपीट की। स्थानीय लोगों का कहना है कि विरोध पर जमकर पथराव हुआ। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पक्ष के एक युवक को हिरासत में लेकर पीड़ित पक्ष की तहरीर पर राम¨सह समेत चारों पर बलवा, मारपीट, गाली गलौज और एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

दूसरी घटना अजगैन थाना क्षेत्र में अजगैन थाना के गांव गाजीगंज सरांय इंदल निवासी अमित कुमार ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि उसकी पत्नी को पड़ोस के रहने वाले प्रेमशंकर, पुत्तन, मिलन पुत्र समशेर और वीरपाल ने उसके घर में घुसकर मारा पीटा, जिससे पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही है। वहीं विशवनाथखेड़ा गांव निवासी लालूराम को गांव के उमेश, सूर्यभान, महेश, राधे समेत अन्य ने जमकर मारा-पीटा। पुलिस ने घायल लालू को मेडिकल के लिए भेजा है। तहरीर पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

----------------इन गांवों में ही हुई झड़पें

सोहरामऊ थाना क्षेत्र के भटपुरा में हुई मारपीट में गांव निवासी अमरीश पुत्र मुनेश्वर, श्यामकुमार पुत्र रामअवतार, सरांयजोगा निवासी नरेश पुत्र रामपाल, आशाखेड़ा के बाबाखेड़ा निवासी मस्तराम पुत्र छोटेलाल घायल हो गए। सभी को पुलिस ने नवाबगंज स्वास्थ केंद्र में मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा और शांतिभंग में चालान कर दिया। अजगैन थाना क्षेत्र के कंहईखेड़ा में भी पुलिस ने मारपीट के आरोप में जगदीश पुत्र रूपम का मेडिकल कराया है। इसके साथ ही कुसुंभी, अजगैन, केवाना, रामपुर, अमरेथा, पड़रिया, भौली, मकूर, रानीपुर, सोहरामऊ आशाखेड़ा, ख्वाजगीपुर, कुशहरी, अर्जुनामऊ, समेत अन्य गांवों में मारपीट की घटनाएं हुई। पुलिस के मौके पर पहुंचने पर सुलह-समझौता हो गया। इसी के साथ रायपुर खैलामऊ, नानाटीकुर, धन्नीखेड़ा सहित कई जगहों पर हुड़दंगियों ने बवाल करने की कोशिश की, जिसे ग्रामीणों ने बीच बचाव कर शांत करा दिया।

-------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.