Move to Jagran APP

साक्षात्कार स्थगित, चयन समिति के सदस्य बढ़ाए गए

By Edited By: Published: Sat, 06 Sep 2014 06:02 PM (IST)Updated: Sat, 06 Sep 2014 06:02 PM (IST)
साक्षात्कार स्थगित, चयन समिति के सदस्य बढ़ाए गए

उन्नाव, जागरण संवाददाता: क्षयरोग विभाग में संविदा पर होने वाली भर्ती के लिए गठित चयन समिति को जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने परिवर्तित कर दिया। सीएमओ समेत दो सदस्य बढ़ा दिए गए हैं। इसके साथ ही चयन नियम परिवर्तन किया गया है। अब साक्षात्कार स्थगित कर दिया गया है। चयन की नई प्रक्रिया अमल में लाई जाने के बाद चयन किया जाएगा।

loksabha election banner

क्षयरोग विभाग पर एसटीएस और टीबी एचवी, जिला समन्वयक और कुछ ब्लाक स्तरीय पदों के लिए संविदा पर कर्मचारियों की नियुक्ति की जानी है। इसके लिए जो चयन समिति गठित की गई थी उसमें स्वास्थ्य विभाग के मुखिया सीएमओ को ही बाहर कर दिया गया था। जबकि नियमानुसार जिला स्वास्थ्य समिति के सचिव सीएमओ होते हैं इससे उन्हें समिति में शामिल किया जाना चाहिए था। यही नहीं समिति में एक सदस्य ऐसा भी शामिल था सीबीआई की पूछताछ के दायरे में रहे हैं। चयन समिति में कमियों के मामले को जागरण ने 4 सितंबर के अंक में चयन समिति से सीएमओ बाहर शीर्षक से प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी।

जागरण की खबर को डीएम ने गंभीरता से लिया। उन्होंने शनिवार को सीएमओ व जिला क्षयरोग अधिकारी को पत्रावली के साथ तलब किया। समिति के मामले में पूछताछ के बाद डीएम ने सीएमओ और अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को चयन समिति में नामित कर दिया। अब सात सदस्यीय समिति हो गई है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि चयन में पारदर्शिता रखी जाए। उन्होंने चयन से पूर्व लिखित परीक्षा कराने का सुझाव दिया है। जिला क्षयरोग अधिकारी डॉ. राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि समिति में सदस्य बढ़ा दिए गए हैं। इससे साक्षात्कार स्थगित कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.