-आजाद मल्टीस्पेशियलिटी हास्पिटल व रिसर्च सेंटर को अपग्रेड करने की योजना -इरशाद -मिर्जा की योजना पूरा करने में कोयला मंत्री ने दिया सहयोग का भरोसा

उन्नाव, जागरण प्रतिनिधि : सब कुछ ठीक रहा तो जिले को निजी क्षेत्र का एक मेडिकल कालेज जल्द मिलेगा। मिर्जा फाउंडेशन द्वारा संचालित आजाद मल्टी स्पेशियिलिटी हॉस्पीटल एंड रिसर्च सेंटर को अपग्रेड करके बनाए जाने की योजना है। इस योजना में मदद करने के लिए केंद्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने भी हामी भरी है।

रिसर्च सेंटर में आयोजित नेत्र शिविर में मिर्जा इंटरनेशनल के सीएमडी पद्मश्री इरशाद मिर्जा के मल्टी स्पेशियलिटी हास्पिटल को मेडिकल कालेज बनाने के सपने पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हास्पीटल के पास पैसे की कमी नहीं है। औपचारिकता पूरा करने में वह सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि यह जिले का दुर्भाग्य है कि जनपद को अपराधों के लिए जाना जाता है। यहां एक भी ऐसा अस्पताल नहीं है। जहां पर मरीजों को पूरी तरह से इलाज मिल सके। जिस तरह से कानपुर का गौरव दिल्ली और लखनऊ ने छीना है। ठीक उसी तरह उन्नाव भी कानपुर और लखनऊ के बीच पिसकर रह गया है। मौजूदा समय में तो यह कानपुर का एक उपनगर बनकर रह गया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर