Move to Jagran APP

दूर-दूर तक दिख रहा पानी का सैलाब

गोमती नदी के तटवर्ती गांवों में बरसात और बाढ़ के पानी का सैलाब आ गया है। खेतों में पानी भर गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 10:56 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 10:56 PM (IST)
दूर-दूर तक दिख रहा पानी का सैलाब
दूर-दूर तक दिख रहा पानी का सैलाब

सुलतानपुर : जिले के आखिरी छोर पर स्थित धनपतगंज ब्लाक के लोगों को साल भर मौसम की मार झेलनी पड़ती है। सूखा पड़ा तो स्थिति यह हो जाती है कि लोग बूंद-बूंद पानी को तरसते हैं बरसात हुई तो दूर-दूर तक पानी के सिवा कुछ नहीं दिखता। खेती बारी सब चौपट हो जाती है। वहीं गोमती नदी के किनारे बसे गांव के लोगों को घरबार तक छोड़ देना पड़ता है। कई दिनों की बरसात ने गांवों की हालत यह कर दी है कि दूर-दूर तक पानी के सिवा कुछ नहीं नजर आ रहा है। फसलें पानी से लबालब हैं। ऐसे में अन्नदाता करें भी तो क्या। एसडीएम प्रिया सिंह का कहना है कि रूपरेखा बन रही है, समस्याओं का निपटारा कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

- बर्बाद हो गई खड़ी फसल

गोमती नदी के किनारे बसे अमूऊ जासरपुर, कोलिया, जजौर, बहादुरपुर, पटना, मिश्राने, सिहोरिया, दुबोलिया, कलखुर खुनका, नवगवां, सडांव, सोती, औदहा, तिवारीपुर, चंदौर गांव में स्थित खेत पानी से लबालब हैं। ऐसे में धान की फसल के साथ अन्य फसले भी सड़ कर खराब हो रही है।

- पानी में डूबी सड़क

क्षेत्र की एक मात्र सड़क शंकरगढ़ से अमऊ होते हुये बटपरवा गांव को जाती है, जिसकी लंबाई 10 किलोमीटर है। थोड़ी सी बरसात में दो किमी सड़क पानी में डूब गई है। जिससे कई किमी का चक्कर लगाना पड़ता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.