सुलतानपुर: गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर शुक्रवार को पुलिस लाइन के परेड ग्राउंड में फुल ड्रेस रिहर्सल का आयोजन किया गया। पूर्वाभ्यास के दौरान जवानों द्वारा परेड को अंतिम रूप दिया गया। मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा ने कहा कि इस बार बेहतरीन कार्यक्रमों का आयोजन कर आजादी के इस पर्व मनाया जाएगा। उनके द्वारा परेड में शामिल पुलिस कर्मियों व अन्य लोगों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई गई।

जयसिंहपुर क्षेत्राधिकारी दलवीर सिंह की देखरेख में आयोजित फुल ड्रेस रिहर्सल में जवानों ने शमा बांध दिया। कदमताल के साथ झांकियां भी प्रदर्शित की गईं। महिला पुलिस की टुकड़ियों के परेड पर दर्शकों ने खूब तालियां बजाईं। वहीं श्वान दस्ते के साथ पुलिस की टीम ने झाकियां पेश की। फायर के साथ-साथ एक विधि विज्ञान प्रयोगशाला टीम ने परेड में हिस्सा लिया। रविवार को गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के रूप में डीएम सी इंदुमती मौजूद रहेंगी।

- गणतंत्र दिवस मनाने को लेकर बैठक

गणतंत्र दिवस को भव्य तरीके से मनाए जाने को लेकर शुक्रवार को शाहगंज स्थित मदरसा एनुल उलूम की प्रबंध समिति ने बैठक कर योजना तैयार की। मदरसा के संरक्षक मौलाना उस्मान कासमी ने बताया कि इस बार गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि जिला जज तनवीर अहमद होंगे। सुबह नौ बजे झंडारोहण के साथ ही मदरसे के बच्चों द्वारा देशभक्ति गीत व नाटक पेश किया जाएगा। मुख्य वक्ता के रूप में मौलाना कौशर नकवी, वरिष्ठ साहित्यकार कमल नयन पांडेय, डा. एके सिंह, सरदार बलदेव सिंह, केएनआइ के पूर्व प्राचार्य जफर अली खान, वरिष्ठ अधिवक्ता अब्दुल करीम, भारत भारती के संस्थापक सुंदरलाल टंडन, अलीमुद्दीन आदि मौजूद रहेंगे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस