Move to Jagran APP

Sultanpur News: अब 18 जून को होगी सांसद राहुल गांधी की पेशी, इस बड़े मामले को लेकर चल रहा है मुकदमा

MP Rahul Gandhi परिवादी के अधिवक्ता संतोष पांडेय ने बताया कि राहुल गांधी ने 2018 में बेंगलुरु में गृह मंत्री अमित शाह को लेकर विवादित बयान दिया था। राहुल की टिप्पणी से आहत होकर भाजपा नेता विजय मिश्र ने अगस्त 2018 में विशेष न्यायालय में परिवाद दायर किया था जिसमें दिसंबर 2023 में राहुल के विरुद्ध मुकदमा चलाने का आदेश दिया गया।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Fri, 07 Jun 2024 12:07 PM (IST)
न्यायाधीश ने 18 जून को पेशी की तिथि नियत कर दी।

 जागरण संवाददाता, सुलतानपुर। मानहानि के मामले में जमानत पर चल रहे रायबरेली से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी शुक्रवार को एमपीएमएलए न्यायालय में पेश नहीं हुए। उनके अधिवक्ता ने अस्वस्थ होने का प्रार्थनापत्र दिया तो न्यायाधीश ने 18 जून को पेशी की तिथि नियत कर दी।

परिवादी के अधिवक्ता संतोष पांडेय ने बताया कि राहुल गांधी ने 2018 में बेंगलुरु में गृह मंत्री अमित शाह को लेकर विवादित बयान दिया था। राहुल की टिप्पणी से आहत होकर भाजपा नेता विजय मिश्र ने अगस्त 2018 में विशेष न्यायालय में परिवाद दायर किया था, जिसमें दिसंबर 2023 में राहुल के विरुद्ध मुकदमा चलाने का आदेश दिया गया।

इसे भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव में मजबूती से उभरी कांग्रेस, सीएम योगी के गढ़ में भाजपा को दी कड़ी टक्‍कर, देखें आंकड़े

इसके बाद उन्होंने 20 फरवरी को न्यायालय में पेश होकर जमानत करवा ली थी। आरोपों के विरुद्ध जवाब देने के लिए उन्हें विशेष न्यायालय में तलब किया जा रहा है। शुक्रवार को उपस्थित होने के लिए अंतिम अवसर दिया गया था।

सुबह कोर्ट में राहुल के अधिवक्ता की ओर से अस्वस्थ होने का प्रार्थना पत्र दिया गया। वहीं, उन्होंने बताया कि अधिवक्ता के निधन के चलते अधिवक्ताओं की हड़ताल है। ऐसे में अगली पेशी 18 जून को होगी।

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर में विवादित पोस्‍टर लगाकर दी गई 'बधाई', सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्‍वीर