Move to Jagran APP

Sultanpur News: ट्रक की टक्कर से पीटीएस में तैनात स‍िपाही की मौत, भाग रहे ड्राइवर को पुल‍िस ने दबोचा

सुलतानपुर के पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय (पीटीएस) में तैनात मुख्य आरक्षी (प्रशिक्षक) सुजीत कुमार झा काे तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में सुजीत की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना के बाद भाग रहे ट्रक को चालक समेत लंभुआ के पास पकड़ लिया गया और उसे बंधुआकला पुलिस को सौंप दिया गया। सुजीत कुमार मूल रूप से चंदौली के रहने वाले थे।

By Satya Prakash Edited By: Vinay Saxena Wed, 19 Jun 2024 03:49 PM (IST)
पीटीएस में तैनात थे मुख्य आरक्षी (प्रशिक्षक) सुजीत कुमार झा।- फाइल फोटो

संवाद सूत्र, सुलतानपुर। पीटीएस में तैनात मुख्य आरक्षी (प्रशिक्षक) सुजीत कुमार झा काे तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। इससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। दुर्घटना के बाद भाग रहे चालक को लंभुआ पुलिस ने पकड़ लिया और ट्रक को भी कब्‍जे में ल‍े ल‍िया।  

मूल रूप से चंदौली के बबुरी चकिया भटौली के रहने वाले सुजीत कुमार झा जौनपुर में तैनात थे। वे छह महीने पहले ही यहां पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय (पीटीएस) में प्रशिक्षण देने आए थे। विद्यालय के पुलिस उपाधीक्षक लल्लन यादव ने बताया कि सुजीत सुबह कुछ जरूरी सामान लेने लखनऊ-वाराणसी फोरलेन किनारे दुकान पर गए थे। वहां से वापस आने के लिए सड़क पार कर रहे थे, तभी लखनऊ की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी। इससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

एसपी ने हर संभव मदद देने का द‍िलाया भरोसा 

दुर्घटना के बाद भाग रहे ट्रक को चालक समेत लंभुआ के पास पकड़ लिया गया और उसे बंधुआकला पुलिस को सौंप दिया गया। एसपी (प्रशिक्षण) ब्रजेश मिश्र ने घटना को दुखद बताते हुए पीड़ित परिवारजन को हर संभव सहायता देने का भरोसा दिलाया है।

सड़क हादसे में नौ दिन पहले हुई थी मेजर दंपति की मौत

नौ जून को पीटीएस में तैनात बाइक सवार मेजर रामकेवल और उनकी पत्नी को अमहट के पास लखनऊ-बलिया राजमार्ग पर तेज रफ्तार स्कार्पियो ने टक्कर मार दी थी। इससे दोनों लोगों की मौत हो गई थी। दस दिन के भीतर दूसरी दुर्घटना से पीटीएस में अधिकारी व कर्मचारी स्तब्ध हैं।

कट न होने से हुआ हादसा

पीटीएस के एसपी ब्रजेश मिश्र ने बताया कि परिसर के अंदर कैंटीन में चाय-पानी की व्यवस्था है। अन्य सामान की खरीद के लिए कर्मियों को बाहर जाना पड़ता है। कट न होने से सुजीत कुमार डिवाइडर लांघकर सड़क पार कर रहे थे। इसी दौरान ट्रक की चपेट में आ गए। पीटीएस में श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई।

यह भी पढ़ें: Sultanpur News: पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर आग का गोला बनी कार, अचानक इंजन से उठा धुआं, चालक ने कूदकर बचाई जान

यह भी पढ़ें: UP News: शाइन सिटी संचालकों की जल्द और संपत्तियां होंगी जब्त, भगोड़े राशिद नसीम का दुबई से नहीं हो सका प्रत्यर्पण