Move to Jagran APP

बहनों ने भाइयों की कलाई पर बांधा स्नेह का धागा

जिले भर में धूमधाम से रक्षाबंधन का पर्व मनाया गया। महिला पीआरडी जवानों ने पुरुष भइयों को राखी बांध पर्व मनाया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 11:23 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 11:23 PM (IST)
बहनों ने भाइयों की कलाई पर बांधा स्नेह का धागा

सुलतानपुर : भाई-बहन के रिश्तों को मजबूती देने वाला राखी का त्योहार सोमवार को परंपरागत हर्षोल्लास के साथ जिले भर में मनाया गया। बहनों ने जहां भइयों की कलाई पर रेशमी राखियां बांध कर उनके मंगल की कामना की, वहीं भइयों ने सुरक्षा का वचन देने के साथ उनको उपहार भेंट किया। त्योहार को लेकर बहनों का उत्साह देखते ही बन रहा था। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मानो वह स्नेह की डोर से सारा जहां बांध लेना चाहती हों। सड़कों पर रोज की तुलना में अपेक्षाकृत चार गुना ज्यादा चहल-पहल रही। नगर के चौक, घंटाघर, मेजरगंज, जीएन रोड, रामलीला, लखनऊनाका आदि स्थानों पर दिन भर चहल पहल रही। कहीं बाइक पर तो कहीं चार पहिया वाहनों पर हाथों में राखी से सजी थाली ले जाते हुए दिखीं। वहीं महिला पीआरडी जवानों ने पुरुष भइयों को राखी बांध पर्व मनाया।

loksabha election banner

बसों पर रही भीड़ : पर्व के मद्देनजर बसों पर भारी भीड़ दिखी। राखी पर्व शासन का महिलाओं की मुफ्त यात्रा का महिलाओं ने खूब फायदा उठाया। सोमवार को दिन भर बसों में महिलाओं की काफी तादाद दिखी। लखनऊ डिपो हो या फिर सुलतानपुर अधिकांश बसें यात्रियों से भरी रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.