Move to Jagran APP

देखिए यूपी में Ayushman Ward का नजारा, एक तो आसमान से बरस रही आग; फिर मरीज इस बात से भी परेशान

स्वशासी राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय के आयुष्मान वार्ड में लगा दो एसी और एक पंखा करीब 10 दिन से खराब है। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एसके गोयल ने कहा कि एसी और पंखा खराब होने की जानकारी उन्हें नहीं है। मैकेनिक बुलाकर जल्द ही उपकरणों को ठीक कराया जाएगा। हालांकि गर्मी से राहत देने के लिए वार्डों में कूलर लगवाए गए हैं।

By Surendra Verma Edited By: Aysha Sheikh Sun, 16 Jun 2024 04:31 PM (IST)
आयुष्मान वार्ड में एसी व पंखा खराब

संवाद सूत्र, सुलतानपुर। स्वशासी राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय के आयुष्मान वार्ड में लगा दो एसी और एक पंखा करीब 10 दिन से खराब है। अब तक ठीक नहीं कराया गया। ऐसा तब है जब आसमान से आग बरस रही है। उमस व भीषण गर्मी में मरीज हों या तीमारदार, सभी परेशान हैं।

यहां कार्यरत कर्मी भी दबी जुबान से मरीजों की परेशानी बयां करते हैं, पर वह कुछ कर पाने की स्थिति में नहीं हैं। मरीजों की इस समस्या के प्रति जिम्मेदार अधिकारी बेफिक्र दिख रहे हैं। अचरज की बात है कि स्वास्थ्य अधिकारियों को उपकरणों के खराबी के बारे में पता नहीं है।

विवेकनगर निवासी मनीष, शिव कुमार, राधेश्याम इस वार्ड में भर्ती मरीज को देखने आए थे। उन्होंने बताया कि गर्मी के दिनों में भी वार्ड में लगे एसी और पंखा शोपीस बनकर रह गए हैं। खराब पड़े उपकरण व्यवस्था में लापरवाही को उजागर कर रहे हैं।

इससे मरीजों और तीमारदारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कहने को मेडिकल कालेज है, लेकिन व्यवस्था जिला अस्पताल से भी बदतर हो गई है। प्रशासनिक अधिकारी भी यहां व्यवस्था के प्रति उदासीन दिख रहे हैं।

जल्द ठीक कराए जाएंगे एसी और पंखा

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एसके गोयल ने कहा कि एसी और पंखा खराब होने की जानकारी उन्हें नहीं है। मैकेनिक बुलाकर जल्द ही उपकरणों को ठीक कराया जाएगा। हालांकि, गर्मी से राहत देने के लिए वार्डों में कूलर लगवाए गए हैं।