Move to Jagran APP

साइन बोर्ड लगाकर मतदाताओं को कर रहे जागरूक

सुलतानपुर: जिले मे मतदान की प्रतिशतता बढ़ाने के लिए निर्वाचन आयोग की ओर से सभी संभव कोशिशें की जा रह

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 10:33 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 10:33 PM (IST)
साइन बोर्ड लगाकर मतदाताओं को कर रहे जागरूक
साइन बोर्ड लगाकर मतदाताओं को कर रहे जागरूक

सुलतानपुर: जिले मे मतदान की प्रतिशतता बढ़ाने के लिए निर्वाचन आयोग की ओर से सभी संभव कोशिशें की जा रही हैं। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए शहर में कुछ जगहों पर सेल्फी प्वाइंट बनाने, गैस सिलेंडरों में बूथ तक उन्हें पहुंचने को प्रेरित करने की पर्ची चस्पा करने के बाद अब शहर में विभिन्न जगहों पर बड़े-बड़े साइन बोर्ड लगाए गए हैं। इन बोर्ड पर मतदाताओं को वोट का महत्व समझाते हुए व लोकतंत्र के पर्व में अपनी जिम्मेदारी निभाने को प्रेरित करने वाले संदेश लिखे गए हैं। ताकि हर एक मतदाता बूथ पर पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग करे। जिले में आगामी 12 मई को 17वीं लोकसभा के लिए मतदान होना है।

loksabha election banner

तिकोनिया पार्क के पास लगे मतदाता जागरूकता बोर्ड में सबसे ऊपर लाल रंग में लोकतंत्र का महापर्व लिखा गया है। इसके नीचे सुलतानपुर बनेगा देश की शान, शत प्रतिशत करें मतदान, बूढ़े हों या जवान, सभी करें अपना मतदान लिखा गया है। इसी तरह नगर पालिका के सामने लगे बोर्ड पर आपके वोट से ही है लोकतंत्र का सम्मान, अवश्य करें मतदान व यूथ जाएगा बूथ लिखा गया है। वहीं विकास भवन के मुख्य द्वार पर वोटर सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है, जिसमें बाईं तरफ..मेरा वोट मेरी ताकत व दाईं तरफ निष्पक्ष, निर्भीक होकर करें मतदान लिखा गया है। विकास भवन के अंदर ही पहली बार वोटर बने 18 वर्ष के युवाओं को प्रेरित करने वाला संदेश में लिखा है कि वोट हमारा है अधिकार, नहीं करें इसको बेकार लिखा है। साथ ही 18 वर्ष की उम्र कर ली पार, मिला वोट का अब अधिकार भी लिखा है। कलेक्ट्रेट परिसर में चूल्हे से बूथ तक का बोर्ड लगाकर मेरा वोट मेरा भविष्य लिखा गया है। जबकि दीवानी के पास जीजीआइसी गेट पर मतदान संबंधी प्रारूपों व दस्तावेजों को लेकर आवश्यक जानकारी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.