जासं, अनपरा (सोनभद्र) : एनटीपीसी विध्याचल द्वारा कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता लाने एवं बचाव के लिए विभिन्न तरीके से लोगों को जानकारी दी जा रही है। परियोजना कर्मचारियों एवं संविदा कर्मियों को जहां बार-बार हाथ धोने के लिए प्रेरित किया गया वहीं परियोजना के सभी कार्यालयों को सैनिटाइज भी किया गया है। कार्यकारी निदेशक द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर न जाने एवं लोगों से दूरी बनाए रखने समेत कोरोना वायरस से बचाव के लिए विभिन्न पहलुओं से भी अवगत कराया गया। जिला प्रशासन के आदेशानुसार महाप्रबंधक मानव संसाधन द्वारा कालोनी परिसर के लेक पार्क, अंबेडकर स्टेडियम, सभी क्लब एवं खाने-पीने के ठेले आदि को रविवार से अगले आदेश तक बंद रहने का निर्देश दिया गया। किराना, सब्जी, फल की दुकान को सीमित समय तक खुले रखने के लिए निर्देशित किया गया। सुरक्षा के मद्देनजर परियोजना के अतिथि गृह में नए आगंतुकों का प्रवेश वर्जित किया गया है।

कर्मचारियों के सरकारी यात्रा में यदि जरूरी नहीं है तो विराम लगाया गया है। विजिटर एवं वेंडरों का परियोजना परिसर में प्रवेश प्रतिबंधित है। पत्र, बिल आदि को प्रशासनिक भवन के गेट पर डाक बाक्स में रखवाने का प्रबंध किया गया है। परियोजना में कार्यरत कर्मचारी, नगरवासी या उनके परिवार का कोई भी सदस्य विदेश या देश के अन्य भागों से यात्रा कर लौटा है तो इसकी जानकारी विध्य चिकित्सालय को देने के साथ-साथ फार्मेट में भरकर विभागाध्यक्ष व विध्य चिकित्सालय को अवगत कराया जा रहा है।

स्कूलों एवं अन्य शैक्षणिक संस्थानों, क्लब मूवी, स्विमिग पूल को जहां पहले ही बंद करा दिया गया है वहीं सभी क्लबों एवं कैटीनों को भी बंद करा दिया गया। विध्याचल प्रबंधन जिला प्रशासन के संपर्क में है। जिला प्रशासन एवं केंद्रीय कार्यालय के आदेशानुसार इस महामारी से लड़ने के लिए हैंड बिल का वितरण, बैनर, सूचना बोर्ड जगह-जगह पर लगाए गए।

परिसर के मुख्य द्वार पर बाहर से आने वाले यात्रियों की सीआइएसएफ द्वारा थर्मल स्क्रीनिग के माध्यम से जांच की जा रही है। चिकित्सालय में मरीजों को कोरोना वायरस के बारे में जानकारी दी जा रहा है। प्लांट परिसर के विभिन्न गेटों पर टीवी के माध्यम से भी कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी दी जा रही है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस