जागरण संवाददाता, सोनभद्र : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर जनपद के तीन कोरोना टीकाकरण केंद्रों पर सिर्फ वरिष्ठ महिलाओं का टीकाकरण किया जाएगा। खास यह कि वहां पर तैनात कर्मी भी महिलाएं ही होंगी। योजना को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम लगी हुई है। आठ मार्च को यह अभियान पूरा होगा।

मिशन शक्ति के तहत आठ मार्च को विशेष टीकाकरण सत्र का आयोजन कर वरिष्ठ महिलाओं को कोविड-19 का टीका लगाया जाएगा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राम कुंवर ने बताया कि जिले में चरणबद्ध तरीके से कोविड-19 टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। शासन स्तर पर प्राप्त निर्देशों के अनुसार तीसरे चरण में एक मार्च से 60 वर्ष या इससे अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों का टीकाकरण किया जा रहा है। अपर मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण द्वारा निर्देश दिया गया है कि जिले में वृहद संख्या में वरिष्ठ महिलाओं को कोविड-19 टीकाकरण से आच्छादित किया जाए। स्थलों का हो रहा चयन

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. रामकुंवर ने बताया कि जिले में तीन स्थलों का चयन किया जा रहा है। जिला स्तर पर दो व ग्रामीण स्तर पर एक स्थल का चयन किया जाना है। उन्होंने बताया कि चयनित तीनों टीकाकरण स्थलों पर कार्य करने वाली महिला कर्मचारी ही होंगी, जिनके द्वारा आश्रय स्थल में रहने वाली, वृद्धा पेंशन पाने वाली और राज्य ग्रामीण आजीविका से जुड़ी व अन्य वरिष्ठ नागरिक महिलाओं को टीका लगाया जाएगा। वरिष्ठ नागरिक महिलाओं को टीका लगवाने में किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए स्वास्थ्य विभाग तैयारी में जुट गया है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021