Move to Jagran APP

दो गज की दूरी, मास्क-वैक्सीन जरूरी

कोरोना से बचाव के लिए जिले में वैक्सीन लगवाने में लोगों का उत्साह देखा जा रहा है। कोरोना की दूसरी लहर शुरू होने के बाद केंद्रों पर स्वयं लोग पहुंच रहे हैं। एक तरफ जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही दूसरी तरफ वैक्सीन लगवाने के लिए भीड़ लग रही।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 05:52 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 05:52 PM (IST)
दो गज की दूरी, मास्क-वैक्सीन जरूरी
दो गज की दूरी, मास्क-वैक्सीन जरूरी

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : कोरोना से बचाव के लिए जिले में वैक्सीन लगवाने में लोगों का उत्साह देखा जा रहा है। कोरोना की दूसरी लहर शुरू होने के बाद केंद्रों पर स्वयं लोग पहुंच रहे हैं। एक तरफ जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही, दूसरी तरफ वैक्सीन लगवाने के लिए भीड़ लग रही। इस दौरान लोगों को तमाम लोग जागरूक भी कर रहे हैं। कह रहे हैं कि जरा सी लापरवाही जीवन को खतरे में डाल सकती है। कोरोना के टीकाकरण से खुद के जीवन के साथ ही परिवार में खुशहाली ला सकती है। वर्जन--

loksabha election banner

वैक्सीन लगवाने में पहले घबराहट हो रही थी। इसकी वजह सोशल साइट पर तमाम तरह की भ्रामक बातें चल रहीं थीं लेकिन हिम्मत कर वैक्सीन केंद्र पर पहुंचे। वैक्सीन लगने में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं हुई।

- रोशन लाल यादव, अधिवक्ता।

वैक्सीन जरूर लगवाएं। इससे आप सुरक्षित होंगे और रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी। अन्य लोगों को भी वैक्सीन लगाने के लिए जागरूक करें ताकि कोरोना के खिलाफ छेड़े गए जंग को फतह किया जा सके।

- तनवीर फात्मा, प्रधानाध्यापक, प्राथमिक विद्यालय गोरारी, राब‌र्ट्सगंज।

वैक्सीन हमारे अंदर रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाती है, इसलिए जरूर लगवाएं और अपने अगल-बगल के उन लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें जो 45 वर्ष से अधिक आयु के हैं।

- रविद्र शर्मा, जिला संरक्षक, आर्ट आफ लिविग।

कोरोना का संक्रमण दिनों दिन बढ़ रहा है। उस पर काबू पाने के लिए उसकी चेन को तोड़ना जरूरी है। ऐसे हालात में दो गज की दूरी मास्क है जरूरी के साथ ही वैक्सीन लगवाना भी जरूरी है ताकि अपने शरीर में इम्यूनिटी पावर बढ़ सके।

- सुबोध अग्रवाल, व्यवसायी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.