Move to Jagran APP

घोरावल के दो आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बर्खास्त

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : फर्जी डिग्री लगाकर नौकरी करने व हौसला पोषण योजना में गबन करने के आरोप में जिला कार्यक्रम अधिकारीने घोरावल परियोजना के दो आंगनबाड़ीकार्यकर्ताओं की सेवा समाप्त कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Jul 2018 03:02 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jul 2018 03:02 PM (IST)
घोरावल के दो आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बर्खास्त

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : फर्जी डिग्री लगाकर नौकरी करने व हौसला पोषण योजना में गबन करने के आरोप में जिला कार्यक्रम अधिकारी ने घोरावल परियोजना के दो आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की सेवा समाप्त कर दी है। यह कार्रवाई गत दिनों कराई गई जांच में आरोप सिद्ध होने पर की गई है। इस कार्रवाई से फर्जीवाड़ा व गबन करने वाले अन्य कार्यकर्ताओं में हड़कंप मचा हुआ है।

loksabha election banner

जिला कार्यक्रम अधिकारी अजीत ¨सह के मुताबिक घोरावल ब्लाक के बाल विकास एवं परियोजना अधिकारी कार्यालय से जुड़े आंगनबाड़ी केंद्र मुसहां की कार्यकर्ता वेदमति पर फर्जी डिग्री लगाकर नौकरी करने व हौसला पोषण योजना में गबन करने का आरोप लगा था। इसकी जांच करायी गई तो आरोप सही सिद्ध हुआ। संबंधित स्कूल के प्रधानाचार्य से जब उनके प्रमाण पत्र का सत्यापन कराया गया तो पता चला कि उनके प्रमाण पत्र फर्जी हैं। साथ ही हौसला पोषण योजना की धनराशि का गबन, शासकीय कार्य में रूचि न लेने, उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करने, केंद्र का संचालन नियमित रूप से न करने, लाभार्थियों को विभागीय योजनाओं से लाभांवित न करने के आरोप में नोटिस दी गई थी। नोटिस का सही जवाब न देने पर इनकी सेवा समाप्त कर दी गई है। इसी तरह मुड़िलाडीह आंगनबाड़ी केंद्र की कार्यकर्ता सुअर्चना पाठक पर केंद्र का संचालन नियमित रूप से न करने, अभिलेखों को पूर्ण न करने, हौसला पोषण योजना की धनराशि का गबन करने, मुख्यालय पर निवास न करने, शासकीय कार्य में रूचि न लेने, उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करने आदि के आरोप सिद्ध हुए हैं। ऐसे में जिलाधिकारी के अनुमोदन के बाद इनकी भी सेवा समाप्त कर दी गई है। डीपीओ ने बताया कि कुछ और केंद्रों के कार्यकर्ताओं की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.