Move to Jagran APP

कौशल सतरंग का युवाओं ने देखा सजीव प्रसारण

जागरण संवाददाता सोनभद्र युवाओं के लिए कौशल प्रशिक्षण के लिए उपयुक्त वातावरण सृजित करने के उद्देश्य से लखनऊ स्थित लोक भवन में मुख्यमंत्री द्वारा कौशल सतरंग योजना के शुभारंभ का कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को सजीव प्रसारण किया गया। इस दौरान अधिकारियों के साथ युवाओं ने शुभारंभ कार्यक्रम को आंखों से देखा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 07:24 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 06:10 AM (IST)
कौशल सतरंग का युवाओं ने देखा सजीव प्रसारण
कौशल सतरंग का युवाओं ने देखा सजीव प्रसारण

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : युवाओं के लिए कौशल प्रशिक्षण के लिए उपयुक्त वातावरण सृजित करने के उद्देश्य से लखनऊ स्थित लोक भवन में मुख्यमंत्री द्वारा कौशल सतरंग योजना के शुभारंभ का कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को सजीव प्रसारण किया गया। इस दौरान अधिकारियों के साथ युवाओं ने शुभारंभ कार्यक्रम को आंखों से देखा।

loksabha election banner

जिला पंचायत अध्यक्ष अमरेश सिंह पटेल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में युवाओं ने योजना के शुभारंभ का प्रसारण देखा। जिला पंचायत अध्यक्ष को जिला समंवयक कौशल विकास विकास द्वारा तैयार कारपेट भेंट स्वरूप प्रदान किया गया। अध्यक्ष द्वारा इस अवसर पर पांच महिला किसमत, मनीषा, मधु, इंद्रावती व सुखवंती को प्रमाण पत्र भी प्रदान किया गया। जिले के युवाओं को कौशल विकास से जोड़कर ज्यादा से ज्यादा लाभांवित करने का आह्वान किया। जिला प्रबंधक कौशल विकास मिशन ने अहम जानकारी दी। कहा कि सरकार 12 मार्च से 31 मार्च तक कौशल पखवाड़े का आयोजन हर जिले में करने जा रही है। जिसका शुभारंभ मुख्यमंत्री ने कर दिया है। निर्धारित तिथि तक जिले में कौशल विकास मिशन का प्रचार-प्रसार, तहसील स्तर पर जन गोष्ठियों का आयोजन कर किया जाएगा। जिला कौशल विकास योजना की तैयारी, सेवामित्र एप्लीकेशन के माध्यम से कारीगरों का पंजीकरण, मुख्यमंत्री अप्रेंटिसशीप प्रमोशन स्कीम के तहत युवाओं को नियोजित कराना, परंपरागत शिल्पकारों का प्रशिक्षण व प्रमाणीकरण, सेवायोजन शिविरों का आयोजन एवं कौशल पंजी का निर्माण कार्यक्रम किया जाएगा। जिला विकास अधिकारी रामबाबू त्रिपाठी ने कार्यक्रम का ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार करने तथा आपसी समन्वय स्थापित कर कार्यक्रम को सफल बनाए जाने के निर्देश दिए। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी योगेंद्र बहादुर सिंह, उपायुक्त स्वत: रोजगार, जिला समंवयक कौशल विकास, जिला प्रबंधक कौशल विकास अंकित श्रीवास्तव एवं देवराज नारायण मौजूद रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.