जागरण संवाददाता, विढमगंज (सोनभद्र) : विढमगंज-नगर उटारी रेल लाइन दोहरीकरण का शुभारंभ गुरुवार को रेल संरक्षा आयुक्त पूर्वी क्षेत्र एएम चौधरी ने किया। इस दौरान विढमगंज रेलवे स्टेशन के नए भवन का भी शुभारंभ किया गया। रेल सुरक्षा आयुक्त एएम चौधरी नगर ऊंटारी- विढमगंज रेल लाइन दोहरीकरण का निरीक्षण करने के बाद 100 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से इस नए ट्रैक पर स्पीड ट्रायल किया गया।

गुरुवार को रेलवे के अधिकारी नगर ऊंटारी से मोटर ट्राली से निरीक्षण करते हुए विढमगंज स्टेशन पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने ट्रैक पर पड़ने वाले पुल व पुलिया को भी देखा। जहां पर कार्य ठीक नहीं मिला, उसे जल्द दुरुस्त करने को कहा। धनबाद मंडल के पीआरओ प्रभात कुमार मिश्रा ने बताया कि धनबाद मंडल के गढ़वा-मेराल ग्राम 12 किमी एवं नगर उटारी-विढमगंज 11.8 किमी खंड के दोहरीकरण व विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण किया गया। इस दौरान इस खंड में पड़ने वाले विभिन्न छोटे बड़े पुल-पुलिया, विद्युतीकरण के खंभों, स्टेशन भवन, परिचालन प्रणाली आदि का विस्तृत निरीक्षण किया गया। इस दौरान दोनों ट्रैकों पर स्पीड ट्रायल भी किया गया। एएम चौधरी ने बताया कि इस कार्य के पूरे होने से ट्रेनों के परिचालन समय में पर्याप्त बचत होगी। इसके अलावा परिचालन लागत में कमी आएगी एवं पर्यावरण संरक्षण भी होगा। इस मौके पर धनबाद मंडल रेल प्रबंधक आशीष बंसल, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी दिनेश कुमार आदि रहे। स्थानीय लोग हुए मायूस

रेलवे के बड़े अधिकारियों का गुरुवार को विढमगंज रेलवे स्टेशन पर आने की सूचना पर स्थानीय लोग समस्याओं को लेकर मौके पर पहुंचे, लेकिन अधिकारियों ने ग्रामीणों से वार्ता नहीं की। ग्रामीणों ने बताया कि दोहरीकरण के कारण विढमगंज रेलवे स्टेशन के उत्तर की ओर बसे दर्जनों गांवों तक आवागमन ठप हो गई है। इससे उन लोगों को 15 किमी अधिक दूरी तय करनी पड़ती है। मांग की कि रेलवे स्टेशन के पश्चिम की ओर पुलिया नंबर 138 से आने-जाने वाला मार्ग बनवाया जाए। ग्रामीण सुरेंद्र पासवान, दीपक कुमार गुप्ता, राकेश कुमार केसरी, संजय गुप्ता, नंदकिशोर गुप्ता, अजय यादव ने कहा कि मांगे पूरी नहीं हुई तो आंदोलन करेंगे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021