Move to Jagran APP

संवरेंगी ओबरा-सी जाने वालीं जर्जर सड़कें

सोनभद्रओबरा-सी जाने वाली जर्जर सड़कें संवरेंगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 07:45 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 10:11 PM (IST)
संवरेंगी ओबरा-सी जाने वालीं जर्जर सड़कें

जागरण संवाददाता, ओबरा (सोनभद्र) : निर्माणाधीन ओबरा-सी की वजह से जर्जर हुए मुख्य मार्गों के नवीनीकरण की पहल शुरू हो गई है। ओबरा-सी में आ रहे भारी वाहनों की वजह से पिछले दो वर्षों में शारदा मंदिर-डिग्री कालेज मार्ग, स्टेडियम मार्ग, लाल बहादुर शास्त्री मार्ग एवं महात्मा गांधी मार्ग पूरी तरह अस्तित्व की मार झेल रहे हैं। इसे देखते हुए ओबरा नगर पंचायत अध्यक्ष प्राणमति देवी ने जिलाधिकारी को पत्र देकर सड़कों के जीर्णोद्धार की मांग की थी। इसके अलावा भलुआ टोले में भी सड़क और नाली निर्माण सामाजिक कारपोरेट जिम्मेदारी (सीएसआर) मद से कराने का अनुरोध किया गया था। जिलाधिकारी के सकारात्मक निर्देश के बाद तकनीकी प्रक्रिया की कवायद शुरू हो गई है।

loksabha election banner

अधिशासी अधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया की पंचायत अध्यक्ष की मौजूदगी में सड़कों के प्रस्ताव को जिला प्रशासन को भेजने के लिए लोकनिर्माण विभाग की टीम द्वारा सभी जर्जर सड़कों की नापी शुक्रवार शाम को की गई। बताया कि इन सड़कों का निर्माण नगर पंचायत के अंतर्गत बजट संबंधी बाध्यताओं के कारण सम्भव नहीं है लिहाजा इसके लिए जिलाधिकारी से निवेदन किया गया था। इसके अलावा वीआइपी रोड के चौड़ीकरण के साथ निर्माण की भी योजना है। इसे नगर पंचायत द्वारा बनाया जाएगा। परियोजना प्रशासन ने भी भेजा है प्रस्ताव

ओबरा सी के कारण खराब हुयी सड़कों के नवीनीकरण के लिए ओबरा परियोजना प्रशासन द्वारा भी पूर्व में पहल की जा चुकी है। ओबरा-सी में आने वाले भारी वाहनों से खराब हुई सड़कों के जीर्णोद्धार के लिए प्रशासन ने उत्तर प्रदेश उत्पादन निगम को बीते फरवरी माह में ही प्रस्ताव भेजा था। प्रशासन ने 4.5 करोड़ का प्रस्ताव निगम प्रबंधन को भेजा है। परियोजना प्रशासन ने नगर पंचायत ओबरा से भी सड़क निर्माण के लिए सम्पर्क किया था। इसके अलावा जिला खनिज निधि से भी गैर निगमीय क्षेत्र के सड़क निर्माण के लिए जिला प्रशासन से सम्पर्क करने की योजना थी। हालांकि इस बीच पिछले माह परियोजना प्रशासन द्वारा क्लब एक चौराहे से फिलटर प्लांट तक सड़क निर्माण कराया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.