Move to Jagran APP

रजत की शतकीय पारी की बदौलत मेजबान टीम क्वाटर फाइनल में

जागरण संवाददाता दुद्धी (सोनभद्र) कप्तान रजतराज की शतकीय पारी की बदौलत मेजबान टीम ने बीना क्रिकेट एकेडमी को भारी रनों के अंतराल से हराकर क्वाटर फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया। टाउन क्लब के तत्वाधान में चल रहे 35 वें अंतरराज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट के नौवें मैच का टास दुद्धी के कप्तान रजत ने जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में मात्र एक विकेट खोकर 302 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर डाला।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Jan 2022 08:40 PM (IST)Updated: Sun, 02 Jan 2022 08:40 PM (IST)
रजत की शतकीय पारी की बदौलत मेजबान टीम क्वाटर फाइनल में
रजत की शतकीय पारी की बदौलत मेजबान टीम क्वाटर फाइनल में

जागरण संवाददाता, दुद्धी (सोनभद्र): कप्तान रजतराज की शतकीय पारी की बदौलत मेजबान टीम ने बीना क्रिकेट एकेडमी को भारी रनों के अंतराल से हराकर क्वाटर फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया। टाउन क्लब के तत्वाधान में चल रहे 35 वें अंतरराज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट के नौवें मैच का टास दुद्धी के कप्तान रजत ने जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में मात्र एक विकेट खोकर 302 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर डाला। इसमें कप्तान रजतराज ने 16 छक्के और 17 चौके की मदद से अब तक का 180 रन का रिकार्ड बनाते हुए शतकीय पारी खेली। विगत 35 साल से आयोजित होने वाले अंतरराज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट में यह सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर है। इसके अलावा प्रथम पायदान पर उतरे आकाश सिंह ने 4 छक्का और 6 चौका लगाते हुए 58 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। आउट होने वाले एकमात्र उद्घाटक बल्लेबाज हेमंत ने 2 छक्का, 4 चौका की मदद से 34 रन बनाए । बीना के गेंदबाजों में एक मात्र बालर बिल्लू तिवारी ने 4 ओवर में 51 रन देकर एकमात्र विकेट हासिल किया। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए उतरी बीना की टीम 19.1 ओवरों में ही 130 रन बनाकर आल आउट हो गई। बीना के बल्लेबाजों में अमित 28, संजय 19 व अंकित ने 17 रन बनाए। दुद्धी के गेंदबाजों में कप्तान रजत, आकाश व धीरज ने 2-2 विकेट अर्जित किया। दुद्धी टीम की ओर से सर्वाधिक 180 रन व 2 विकेट हासिल करने वाले कप्तान रजतराज को मैन आफ द मैच घोषित कर अधिशासी अधिकारी भारत सिंह के हाथों पुरस्कृत किया गया। मैच के दौरान क्षेत्रीय विधायक हरिराम चेरो ने लोकल टीम के इस मैच में नकद इनाम देकर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.