Move to Jagran APP

छात्र संसद के पदाधिकारियों ने ली शपथ

स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को छात्र संसद का शपथ ग्रहण हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन एवं मां सरस्वती की वंदना से हुई। शपथ ग्रहण समारोह में छात्र संसद के पदाधिकारियों व सांसदों को कर्तव्यनिष्ठा व अनुशासन की शपथ दिलाई गयी। मुख्य अतिथि कर्मचारी नेता अवधेश सेठ ने छात्र संसद के प्रधानमंत्री पीयूष मिश्र व उपप्रधानमंत्री सागर पाण्डेय को शपथ दिलाई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 09:50 PM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 09:50 PM (IST)
छात्र संसद के पदाधिकारियों ने ली शपथ
छात्र संसद के पदाधिकारियों ने ली शपथ

जासं, ओबरा (सोनभद्र) : स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को छात्र संसद का शपथ ग्रहण हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन एवं मां सरस्वती की वंदना से हुई। शपथ ग्रहण समारोह में छात्र संसद के पदाधिकारियों व सांसदों को कर्तव्यनिष्ठा व अनुशासन की शपथ दिलाई गयी। मुख्य अतिथि कर्मचारी नेता अवधेश सेठ ने छात्र संसद के प्रधानमंत्री पीयूष मिश्र व उपप्रधानमंत्री सागर पाण्डेय को शपथ दिलाई। इसके अलावा मंत्री पद के करुणा राव, गायत्री, आंचल यादव, प्रकाश, प्रियांशु मौर्या, अवधेश चौरसिया, शिवम द्विवेदी, सत्यम गुप्ता को भी शपथ दिलायी गयी।

loksabha election banner

मुख्य अतिथि श्री सेठ ने छात्रों को समय और संयम से अपने जीवन को व्यवस्थित कर लक्ष्य प्राप्त करने के लिए उत्साहित किया। इसके साथ ही संसदीय मर्यादा का पालन करते हुए बच्चों को विभिन्न प्रजातांत्रिक पदों पर शपथ ग्रहण कराकर उनको व्यक्तिगत दायित्वों के साथ विद्यालय हित में कार्य करने की प्रेरणा दी। कहा कि बचपन से ही लोकतंत्र के प्रति आस्था और जिम्मेदारियों का अहसास कराने के लिए छात्र संसद का गठन सकारात्मक प्रयास है। विद्यालय के प्रधानाचार्य ओम प्रकाश राय ने छात्र संसद के पदाधकारियों को दायित्वों का बोध कराते हुए कहा कि जिस प्रकार से विधायक और सांसद चुनकर राज्य और देश की विकास व सुरक्षा की व्यवस्था का दायित्व संभालते हैं ठीक उसी प्रकार ये भैया-बहन भी विद्यालय की तरक्की एवं व्यवस्था को संचालित करने में सहयोगी बनेंगे। इस दौरान संजय ¨सह ने उपस्थित अतिथियों का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर आचार्य जीतेश्वर मुखर्जी, संतोष कुमार, योगेंद्र त्रिपाठी, हरिश्चंद गुप्त, हेमंत प्रजापति, शशिकांत उपाध्याय, अंजली राय, स्नेहा चक्रवर्ती एवं रागिनी दुबे आदि शिक्षक मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.