Move to Jagran APP

कोल खदानो में श्रमिक संगठनों की आज हड़ताल

जागरण संवाददाता अनपरा (सोनभद्र) कोल श्रमिकों की मांगों के प्रति केंद्र सरकार व कोल प्रबंधन।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 09:24 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 09:24 PM (IST)
कोल खदानो में श्रमिक संगठनों की आज हड़ताल
कोल खदानो में श्रमिक संगठनों की आज हड़ताल

जागरण संवाददाता, अनपरा (सोनभद्र) : कोल श्रमिकों की मांगों के प्रति केंद्र सरकार व कोल प्रबंधन द्वारा सकारात्मक पहल नहीं किए जाने से क्षुब्ध श्रमिक महासंघों के आह्वान पर प्रस्तावित आज एक दिवसीय हड़ताल की तैयारी जोर-शोर पर है। इससे पूर्व एटक, इंटक, सीटू, एचएमएस आदि संगठन के पदाधिकारियों ने हड़ताल को सफल बनाने के लिए दीवार लेखन, पोस्टर बैनर समेत हाजिरी घरों पर नारेबाजी करते हुए गेट मीटिंग कर अपनी रणनीति को अंतिम रूप दे दिया है। अपनी प्रमुख मांगों को लेकर खदान से कालोनी क्षेत्र में पोस्टर लगाकर हड़ताल के माहौल को उकरने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है। बुधवार को भी श्रमिक संगठन के पदाधिकारी कोल श्रमिकों से मिलकर हड़ताल को सफल बनाने का आह्वान किया। समय की नजाकत को भांपते हुए प्रबंधन ने भी सुनियोजित ढंग से अपनी हर संभव तैयारी कर ली है। इस हड़ताल में बीएमएस व सीटिया के शामिल नहीं होने से प्रबंधन काफी राहत महसूस कर रहा हैं।

loksabha election banner

स्थापना दिवस को उत्सव के रूप में मनाने की तैयारी

जागरण संवाददाता, अनपरा (सोनभद्र) : एनसीएल में 28 नवंबर को मनाएं जाने वाले स्थापना दिवस को लेकर कोल परियोजनओं में काफी उत्साह देखा जा रहा हैं। परियोजना प्रबंधन द्वारा स्थापना दिवस को उत्सव के रूप में मनाने के लिए हर संभव तैयारी की जा रही है। बीना परियोजना के महाप्रबंधक एलपी गोड़से, ककरी परियोजना के महाप्रबंधक विश्वजीत चौधरी, ककरी परियोजना के महाप्रबंधक वीके अग्रवाल ने बताया कि 28 नवंबर को ध्वजारोहण कर मिष्ठान वितरण किया जाएगा। सभी कार्यालयों को आकर्षक ढंग में विद्युत झालरों से सजाया जाएगा। सभी कर्मियों से सुझाव दिया जा रहा है कि स्थापना दिवस को उत्सव के रूप में मनाएं। अपने घरों को सजाकर दीप जलाएं। यह दिवस एनसीएल के लिए काफी महत्वपूर्ण है। सभी कार्यक्रम कोविड-19 के जारी दिशा-निर्देश के अनुरूप मनाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.