Move to Jagran APP

सोनभद्र बार एसोसिएशन चुनाव में 92 फीसद पड़े वोट

जागरण संवाददाता सोनभद्र सोनभद्र बार एसोसिएशन के चुनाव में अध्यक्ष महामंत्री कोषाध्यक्ष व संयुक्त।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 07:46 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 10:17 PM (IST)
सोनभद्र बार एसोसिएशन चुनाव में 92 फीसद पड़े वोट
सोनभद्र बार एसोसिएशन चुनाव में 92 फीसद पड़े वोट

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : सोनभद्र बार एसोसिएशन के चुनाव में अध्यक्ष, महामंत्री, कोषाध्यक्ष व संयुक्त मंत्री के लिए मंगलवार को मतदान हुआ। इस दौरान कुल 13 प्रत्याशियों के पक्ष में वोट डाले गए। सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक मतदान प्रक्रिया चली। इसमें अधिवक्ताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान की समाप्ति के बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी व एल्डर कमेटी के चेयरमैन की मौजूदगी में मतपेटिका सील की गई। बुधवार की सुबह नौ बजे से मतों की गणना होगी और मतगणना के बाद परिणाम की घोषणा की जाएगी।

loksabha election banner

एल्डर कमेटी के चेयरमैन कृपा नारायण मिश्र की देखरेख में मंगलवार को मतदान की प्रक्रिया पूरी हुई। सुबह 11 बजे से ही मतदान शुरू हो गया। एल्डर कमेटी के चेयरमैन व निर्वाचन अधिकारी विनोद चौबे ने दी प्रज्ज्वलित कर मतदान प्रक्रिया शुरू कराई। इस दौरान शुरू में मतदान प्रक्रिया थोड़ी धीमी रही, लेकिन लंच के बाद मतदाताओं की भी संख्या बढ़ती गई। शांतिपूर्ण ढंग से शाम चार बजे तक 825 मतों में से 759 अधिवक्ताओं ने वोट डाला। मुख्य निर्वाचन अधिकारी विनोद चौबे ने बताया कि शांतिपूर्ण ढंग से मतदान की प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई। कुल 92 फीसद मत पड़े हैं। बुधवार को मतों की गणना और विजयी प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी। उन्होंने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए तीन ओमप्रकाश राय, चंद्र प्रकाश द्विवेदी, महेंद्र प्रसाद शुक्ल, महामंत्री पद के लिए अंशुमान सिंह, अशोक कुमार, चंद्रपाल शुक्ल, मुहम्मद असलम व सत्यदेव पांडेय, कोषाध्यक्ष पद के लिए प्रदीप कुमार पांडेय, शिवाजी राय, सुरेश कुमार मिश्र व संयुक्त मंत्री प्रकाशन पद के लिए दिलीप कुमार सिंह व हरिओम सेठ मैदान में है। दोपहर बाद बढ़ा मतदान का प्रतिशत

सोनभद्र बार एसोसिएशन के चुनाव में मतदान सुबह 11 बजे तो शुरू हो गया था, लेकिन वोट डालने की गति काफी धीमी थी। दोपहर के बाद धीरे-धीरे करके मतदान का प्रतिशत बढ़ने लगा। हाल यह था कि पूरे कचहरी परिसर में अधिवक्ताओं ने मतदान की समाप्ति तक यह किसी को आभास तक नहीं होने दिया कि आखिर किस पद के लिए कौन सा प्रत्याशी आगे है। दोपहर के पहले 302 व उसके बाद 450 मत पड़े। कचहरी में तैनात रही पुलिस

सोनभद्र बार एसोसिएशन के चुनाव के दौरान किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस के जवान कचहरी परिसर में जगह-जगह तैनात रहे। मतदान के बाद मतपेटी को सील कर जिस कमरे में रखा गया है वहां पर मतगणना के दिन तक सुरक्षा के लिए पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.