Move to Jagran APP

मतदान के लिए जागरूकता को लेकर निकाली रैली

जागरण संवाददाता सोनभद्र मतदाता जागरूकता को लेकर सोमवार को नगर स्थित शाहील पैलेस से एनआरएलएम समूह के सदस्यों ने जागरूकता रैली निकाली। जागरूकता रैली को मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मतदाता जागरूकता रैली पूरे नगर में भ्रमण कर लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 07:03 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 07:03 PM (IST)
मतदान के लिए जागरूकता को लेकर निकाली रैली
मतदान के लिए जागरूकता को लेकर निकाली रैली

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : मतदाताओं को जागरूक करने को लेकर सोमवार को नगर स्थित शाहिल पैलेस से एनआरएलएम समूह की महिला सदस्यों ने जागरूकता रैली निकाली। रैली को मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मतदाताओं को जागरूक करती यह रैली पूरे नगर में भ्रमण कर लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की।

loksabha election banner

मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व मतदान में हम सभी को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। कहा कि जब मतदान प्रतिशत बढ़ेगा तभी एक मजबूत सरकार केंद्र में स्थापित होगी। कहा कि खुद के मतदान के साथ-साथ हम सभी को दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करना चाहिए। बताया कि एनआरएलएम समूह द्वारा यह जागरूकता अभियान पूरे जनपद में चलाया जाएगा। इसी क्रम में नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में भी अभियान चलेगा। इसके अलावा समूह की महिला सदस्य गांव-गांव चौपाल लगाकर ग्रामीणों को मतदान के लिए जागरूक करेंगी। इस मौके पर जिला विकास अधिकारी रामबाबू त्रिपाठी, आशुतोष त्रिपाठी, सुनीता, माधुरी, सुरेश, पंकज आदि रहे।

वहीं दूसरी तरफ लार्ड बुद्धा इंस्टीट्यूट में पढ़ने वाली छात्राओं ने सोमवार को शत-प्रतिशत मतदान का संकल्प लिया। सभी छात्राओं ने एक स्वर में कहा कि वह मतदान के दिन खुद मतदान करेंगी साथ ही दूसरों को भी इसके लिए जागरूक करेंगी। डायरेक्टर चंद्रेश कुमार ने कहा कि हमारे देश का लोकतंत्र अधिक से अधिक मतदान से ही मजबूत होगा। इसलिए इस महान कार्य में हम सभी की उपस्थिति शत-प्रतिशत होनी चाहिए। कहा कि मतदान के दिन सभी लोग अपने घर के सदस्यों को मतदान केंद्र तक पहुंचाए और देश को मजबूत करें। इस मौके पर सीमा मौर्या, अनामिका, मुस्कान, निशा, ज्योति, स्नेहा, स्वेता, प्रिती, सरिता आदि रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.