Move to Jagran APP

अब भी बिजली को तरस रहे नंदलाल के ग्रामीण

जासं, घोरावल (सोनभद्र) : देश को आजाद हुए सात दशक बीत गए लेकिन स्थानीय ब्लाक का नौगवा नंदलाल गांव के लोग आज भी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। आलम यह है कि गावं में आज तक बिजली नहीं पहुंच सकी है, जिसके कारण यहां के लोग अंधेरे में रहने को विवश है। लगभग एक वर्ष पहले संबंधित विभाग के लोगों ने घर-घर बिजली का मीटर लगा दिया

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 06:41 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 06:41 PM (IST)
अब भी बिजली को तरस रहे नंदलाल के ग्रामीण
अब भी बिजली को तरस रहे नंदलाल के ग्रामीण

जागरण संवाददाता, घोरावल (सोनभद्र) : देश को आजाद हुए सात दशक बीत गए लेकिन स्थानीय ब्लाक के नौगवा नंदलाल गांव के लोग अब भी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। हाल यह है कि गांव में अब तक बिजली नहीं पहुंच सकी है, इस कारण यहां के लोग अंधेरे में रहने को विवश हैं। लगभग एक वर्ष पहले बिजली विभाग के लोगों ने घर-घर मीटर लगा दिया लेकिन अब तक कनेक्शन नहीं बहाल हो सका। गांव में सड़क व पानी की भी मुकम्मल व्यवस्था नहीं है।

loksabha election banner

ग्रामीणों ने बताया कि कागज पर गांव का विद्युतीकरण पूर्ण हो गया है लेकिन वास्तविकता इससे कहीं इतर है। ग्रामीण संगीता, उमाशंकर, रमाशंकर, बुधनी, शालिक, राधिका, राजेश विश्वकर्मा, माधुरी, लवकुश विश्वकर्मा, मनवासी, चंद्रावती आदि ने शिकायत की है कि शासन से तो तमाम योजनाएं संचालित हो रही हैं लेकिन स्थानीय स्तर पर काम न होने के कारण स्थिति विषम होती जा रही है। बताया कि बिजली न होने के कारण बच्चों को पढ़ने में तमाम तरह की समस्याएं आती हैं, साथ ही रात के अंधेरे में दुर्घटना का डर लगा रहता है। श्यामा प्रसाद, महेंद्र मौर्य, रामप्रसाद ने बताया कि घोरावल कस्बे से सटा हुआ नौगवा नंदलाल गांव है। नगर पंचायत व गांव की सीमा लगी हुई है, बावजूद इसके उपेक्षा की जा रही है। बताया कि घोरावल टाउन एरिया अंग्रेजों के जमाने में 1872 की है, जो जनपद की सबसे पुरानी टाउन एरिया है। वार्ड नंबर चार से सटा हुआ नौगवा गांव की सीमा लगती है। ग्रामीणों ने बताया कि समस्या को लेकर जिलाधिकारी तक शिकायत दर्ज करायी गई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। कहा कि अगर कुछ दिनों तक ऐसा ही चलता रहा तो हम जिला मुख्यालय पर जाकर प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.