Move to Jagran APP

खुली व जाम नालियां दे रहीं मच्छरों को जन्म

राब‌र्ट्सगंज नगर में खुली व जाम नालियां मुसीबत बन गई है। इससे गंदगी तो फैल ही रही है मच्छर भी पनप रहे हैं। जिससे कई बीमारियां फैल रही है। अधिकारियों को शहर के किसी भी हिस्से में गंदगी और जीवाणुजनित बीमारियों को जन्म देने वाले ऐसे मच्छर दिखायी नहीं देते। बावजूद, जमीनी हकीकत कुछ और बयां कर रही हैं। शहर की नालियां कचरे से भरी हुई हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Nov 2018 05:12 PM (IST)Updated: Wed, 07 Nov 2018 09:01 PM (IST)
खुली व जाम नालियां दे रहीं मच्छरों को जन्म
खुली व जाम नालियां दे रहीं मच्छरों को जन्म

जासं, सोनभद्र : राब‌र्ट्सगंज नगर में खुली व जाम नालियां मुसीबत बन गई हैं। इससे गंदगी तो फैल ही रही है मच्छर भी पनप रहे हैं। इससे कई बीमारियां फैल रही हैं। अधिकारियों को शहर के किसी भी हिस्से में गंदगी और जीवाणुजनित बीमारियों को जन्म देने वाले ऐसे मच्छर दिखायी नहीं देते। बावजूद इसके जमीनी हकीकत कुछ और बयां कर रही है। शहर की नालियां कचरे से भरी हुई हैं। खाली जमीनों पर महीनों से पानी सड़ रहे हैं। सड़कों पर कचरा बिखरा पड़ा हुआ है। हालात यह है कि शहर के लोग सुबह की हवा में सांस लेने के लिए जब अपने घरों से बाहर निकलते हैं तो सुबह-सुबह उन्हें सबसे पहले मच्छरों का सामना करना पड़ता है। मच्छरों के आगे चाय की दुकानों पर चुस्कियां लेना महंगा पड़ रहा है।

loksabha election banner

नगर के लोगों की मानें तो जिले के ब्रह्मनगर, संकटमोचन मोहाल, न्यू कालोनी व अन्य मोहल्लों में जहां खाली पड़े प्लाट में गंदा पानी भरे होने के कारण मच्छरों की भरमार है तो वहीं विभिन्न मोहल्लों में नालियों के टूटे ढक्कन व खुली नालियों से भी मच्छरों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। नगर के सुरेश कुमार, मुकेश, विनय, अखिलेश, छोटू, मुन्ना आदि लोगों ने कहा कि कहने को तो नगर पालिका प्रशासन मच्छर रोधी दवाओं का छिड़काव भी कराता है, फा¨गग भी कराता है। लेकिन यह सब काम कहां होता है किसी को पता नहीं चलता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.