Move to Jagran APP

भूमि हस्तांतरण प्रक्रिया तेज, कारखाना चालू होने की उम्मीद

जागरण संवाददाता डाला (सोनभद्र) भारत सरकार वन विभाग के वन संरक्षक ने मंगलवार को वन भूमि हस्तांतरण प्रक्रिया के तहत दिये जाने वाले वन भूमि का मौके पर मुआयना कर वस्तुस्थिति कि जानकारी लिया। इससे कई वर्षो से बंद पड़ी एक निजी कंपनी कारखाने के चालू होने की संभावन बन गई है। 115 हेक्टेयर वन भूमि के हस्तनांन्तरण प्रक्रिया को लेकर भारत सरकार के वन विभाग के वन

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 09:11 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 06:20 AM (IST)
भूमि हस्तांतरण प्रक्रिया तेज, कारखाना चालू होने की उम्मीद
भूमि हस्तांतरण प्रक्रिया तेज, कारखाना चालू होने की उम्मीद

जागरण संवाददाता, डाला (सोनभद्र) : भारत सरकार वन विभाग के वन संरक्षक ने मंगलवार को वन भूमि हस्तांतरण प्रक्रिया के तहत दिये जाने वाले वन भूमि का मौके पर मुआयना कर वस्तुस्थिति कि जानकारी लिया। इससे कई वर्षों से बंद पड़ी एक निजी कंपनी कारखाने के चालू होने की संभावन बन गई है।

loksabha election banner

115 हेक्टेयर वन भूमि के हस्तांतरण प्रक्रिया को लेकर भारत सरकार के वन विभाग के वन संरक्षक केके तिवारी ने वन भूमि का निरीक्षण किया। सबसे पहले उन्होंने एक निजी कंपनी के कारखाने के एरिया को देखा और मौके पर नक्शे से मिलान कर वस्तुस्थिति की जानकारी ली। इसके बाद सेक्टर ए स्थित आवासीय परिसर व कालेज कि भूमि का जायजा लिया। मौके पर मौजूद कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि स्कूल से लेकर आवासीय परिसर में बने मकान सब के सब उत्तर प्रदेश सीमेंट निगम द्वारा निर्माण कराया गया था। 115 हेक्टेयर भूमि के सर्वाधिक भू-भाग पर सुपर कारखाना का एरिया है, जो विगत कई वर्षो से बन कर तैयार खड़ा है। जिसे भूमि को लेकर फंसे पेच के कारण आज तक चालू नहीं किया जा सका, जो बंद पड़ा है। भूमि हस्तांतरण कि तेज प्रक्रिया से उसके चालू होने की संभावना बढ़ गई है। कहा कि वन भूमि हस्तांतरण कि प्रक्रिया को जल्द पूरा कर सभी संबंधित कागजी कोरम व नियमों को पुरा करने में कंपनी का पूरा तंत्र लगा हुआ है। वन संरक्षक ने आवश्यक कागजों कि जानकारी लेते हुए जगह-जगह कि फोटो अपने कैमरे मे कैद किया। कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि बंद पड़े कारखाना के चालू होने पर हजारों लोगों को नौकरी मिलेगी। इस प्रभागीय वनाधिकारी ओबरा मूलचंद, एसडीओ जेपी सिंह, अल्ट्राटेक सीमेंट के यूनिट हेड टीवी राव, सुनील शर्मा आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.