Move to Jagran APP

Sonbhadra News: सोनभद्र में अगवा कर जबरन छात्रा का मतांतरण, कई लोगों ने क‍िया दुष्‍कर्म, पुल‍िस ने बाल‍िग बता लौटाया

यूपी के सोनभद्र में एक द‍िल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक छात्रा का अपहरण कर जबरना मतांतरण कराया गया। इसके बाद कई लोगों ने छात्रा के साथ दुष्‍कर्म क‍िया। पुल‍िस ने क‍िसी तरह क‍िशोरी को बरामद क‍िया। वहीं स्‍वजनों का अरोप है क‍ि कई बार थाने में बेटी को खोजने की गुहार लगाई गई लेकिन पुलिस उसके बालिग होने की बात कह लौटा दे रही थी।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Thu, 09 Nov 2023 07:29 AM (IST)Updated: Thu, 09 Nov 2023 07:29 AM (IST)
Sonbhadra News: सोनभद्र में अगवा कर जबरन छात्रा का मतांतरण

जागरण संवाददाता, सोनभद्र। कक्षा 12 की छात्रा को 15 महीने अगवा कर आरोपित ने मतांतरण कराने के बाद निकाह किया। आरोप है कि इस दौरान पीड़िता से कई लोगों ने दुष्कर्म किया। मंगलवार को पीड़िता ने घर वालों को लोकेशन भेजी। पुलिस ने उसे बरामद कर आरोपित युवक के मुकदमा दर्ज कर लिया।

स्वजन का आरोप है कि कई बार थाने में बेटी को खोजने की गुहार लगाई गई, लेकिन पुलिस उसके बालिग होने की बात कह लौटा दे रही थी। दुद्धी क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता ने बताया कि 31 अगस्त 2022 को घर जाने के लिए तहसील मुख्यालय के इंटर कालेज की सड़क पर खड़ी थी, इसी दौरान पूर्व परिचित कलकली बहरा के अफरोज अली उसे घर छोड़ने की बात कहकर बाइक पर बैठा लिया।

वह अपने घर लेकर पहुंच गया। पीड़िता ने पूछा तो बताया कि घर पर कुछ सामान रख उसे घर पहुंचा देगा। उसके घर पर आरोपित की बहनों ने खाने में कुछ मिला दिया। वह बेहोश हो गई। आरोपित उसे अन्य युवक के साथ बाइक पर बीच में बैठाकर कहीं ले गया। आरोपित ने दूसरे राज्य में ले जाकर कई महीनों तक बंधक बनाए रखा। कई लोग उसके साथ दुष्कर्म करते रहे।

कुछ माह बाद आरोपित ने उसके साथ शादी करने बात कहकर झारखंड के गढ़वा कोर्ट ले जाने के पहले मौलवी के घर उसका मतांतरण कराया और नाम बदल कर कायनात खातून कर निकाह किया। उर्दू में तैयार फर्जी दस्तावेज के आधार पर कोर्ट मैरिज कर उसे दुद्धी लाकर एक कमरे में बंद कर दिया।

मंगलवार को किसी तरह मोबाइल मिलने पर पीड़िता ने अपने भाई को फोन कर उसे लोकेशन की जानकारी दी। 15 माह से गायब बेटी की सूचना मिलते ही स्वजन ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने छापा मारकर पीड़िता को बरामद कर लिया। स्वजन का कहना है कि आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण आगे उच्चाधिकारियों से शिकायत नहीं कर सके।

यह भी पढ़ें: UP Cabinet Meeting: आज रामनगरी में होगी योगी कैबिनेट की बैठक, जानिए किन प्रस्तावों पर होगी चर्चा

यह भी पढ़ें: Shopian Encounter: जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, TRF का एक आतंकी ढेर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.