Move to Jagran APP

जोगिया मोहाल तालाब का नहीं हुआ सुंदरीकरण

सबहेड.. -नगर पालिका की तरफ से 30 लाख रुपये का शासन को भेजा गया प्रस्ताव क्रासर.. - 2020 जनवरी महीने में ही कराया जाना था काम कोरोना के चलते नहीं मिला धन - तालाब के चारों तरफ रेलिग पक्का घाट बेंच पार्क व हरियाली की होनी थी व्यवस्था

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 05:11 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 05:11 PM (IST)
जोगिया मोहाल तालाब का नहीं हुआ सुंदरीकरण
जोगिया मोहाल तालाब का नहीं हुआ सुंदरीकरण

-------

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : नगर पालिका क्षेत्र में स्थित जोगिया मोहाल तालाब का पिछले वर्ष जनवरी महीने में सुंदरीकरण कराया जाना था। तालाब के भीटों पर पार्क के साथ ही वहां पर पहुंचने वाले लोगों के लिए सुंदर व्यवस्था की जानी थी ताकि लोग वहां पर पहुंचकर इसका आनंद उठा सके। नगर पालिका की तरफ से 30 लाख रुपये का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। कोरोना के चलते धन न मिलने से इस पर ब्रेक लग गया है।

नगर पालिका प्रशासन ने जोगिया मोहाल तालाब का सुंदरीकरण कराने के लिए कार्य योजना बनाई है। तालाब के चारों तरफ सीढ़ी की तरह रेलिग, पक्का घाट, बेंच, पार्क व हरियाली की व्यवस्था कराया जाना था। तालाब के आसपास फूल के पौधे तैयार कराकर पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की योजना थी। कई वर्ष पुराने इस तालाब के जीर्णोद्धार होने से यहां आने वाले लोगों को एक नया पर्यटक स्थल मिल जाएगा। इसकी मांग पिछले कई वर्षों से की जा रही थी। बताया जा रहा है कि इसे लेकर नपा की तरफ से कार्य योजना तैयार कर शासन को भेज दिया गया है। एक करोड़ 20 लाख रुपये से काम कराया जाना है। नगर पालिका की तरफ से काम शुरू कराने के लिए पिछले वर्ष ही 30 लाख रुपये का प्रस्ताव बनाकर शासन को भी भेज दिया गया है, लेकिन इसी बीच मार्च महीने में कोरोना महामारी के चलते हुए लाकडाउन के चलते धन नहीं मिल सका। इसके चलते तालाब के सुंदरीकरण पर ग्रहण लग गया। तालाब से हटाया जाना था अतिक्रमण

जोगिया मोहाल तालाब के किनारे लोग लोगों ने अतिक्रमण किया हुआ है। ऐसे लोगों को हटाकर वहां पर पहुंचने वाले लोगों के लिए पार्क की व्यवस्था करनी थी, लेकिन अभी तक अतिक्रमण भी नहीं हटाया जा सका है। बोले अधिकारी..

जोगिया मोहाल तालाब के सुंदरीकरण के लिए 30 लाख रुपये का प्रस्ताव पिछले वर्ष ही शासन को भेजा गया था। कोरोना महामारी के चलते धन नहीं मिल सका। धन मिलते ही इस पर कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

-प्रदीप गिरी, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका राब‌र्ट्सगंज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.