जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जिले के अलग-अलग दो स्थानों पर शनिवार की सुबह हुई सड़क दुर्घटनाओं में कनहर ¨सचाई परियोजना में तैनात एक कर्मी की मौत हो गई। इन दोनों हादसों में कुल चार लोग घायल हो गये। घायलों में एक की हालत गंभीर होने पर सीएचसी दुद्धी से उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। घटनाएं दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के अमवार व चोपन थाना क्षेत्र के मारकुंडी घाटी में हुईं।

दुद्धी प्रतिनिधि के अनुसार : स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के अमवार मार्ग पर सुबह करीब आठ बजे बाइक सवार दो लोग कोहरे के कारण पुलिया से टकराते हुए गिर गये। इससे बाइक सवार एक की मौके पर ही मौत हो गई ओर दूसरा घायल हो गया। अमवार स्थित कनहर ¨सचाई परियोजना के कार्यदायी संस्था में कार्यरत अनिल कुमार (24) निवासी दुद्धी व जी गिरी (37) निवासी आंध्र प्रदेश बाइक पर सवार होकर दुद्धी से अमवार परियोजना में काम करने जा रहे थे। अमवार के पास ही बाइक अनियंत्रित होकर पुलिया से टकरा कर किनारे चली गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को सीएचसी दुद्धी में भर्ती कराया जहां अनिल को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जी गिरी को गंभीर देख जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

गुरमा प्रतिनिधि के अनुसार : चोपन थाना क्षेत्र के मारकुंडी के समीप वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर शनिवार की सुबह करीब आठ बजे ट्रक से टकराकर आटो पलट गया। इससे उसमें सवार तीन लोग घायल हो गये। पुलिस के अनुसार सुबह ही एक आटो सलखन से राब‌र्ट्सगंज जा रहा था। मारकुंडी घाटी में राब‌र्ट्सगंज की तरफ से आ रहे ट्रक से किनारे से टकरा कर पलट गया। इससे उसमें सवार पप्पू अग्रहरि, कमलेश व मोहन जायसवाल सभी निवासी सलखन घायल हो गये। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मृतक के परिजनों को सवा पांच लाख की मदद

दुद्धी (सोनभद्र) : शनिवार की सुबह सड़क दुर्घटना की खबर पाकर कनहर ¨सचाई परियोजना के कार्यदायी संस्था एचईएस के सीनियर मैनेजर ए राजन व एकाउंटेंट सत्यनारायण अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मृतक के परिजनों ढांढस बंधाया और संवेदना व्यक्त करते हुए पूरी मदद का आश्वासन दिया। कंपनी के श्री राजन ने उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराया और मृतक अनिल की मां को पांच लाख रुपये का चेक दिया। साथ ही अंतिम संस्कार के लिए 25 हजार रुपये नकद दिया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस