Move to Jagran APP

सुशासन दिवस के रूप में मनी पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती मंगलवार को जनपद में सुशासन दिवस के रूप में मनायी गई। इस दौरान पूरे जिले में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन हुआ। नगर पालिका व पंचायतों में भी विविध कार्यक्रमों का आयोजन हुआ, इस दौरान इन स्थानों पर काम करने वाले सफाई कर्मचारियों की स्वास्थ्य जांचं के साथ उन्हे ट्रैक सूट वितरित किया गया। नगर पालिका राबटर्सगंज में पूर्व प्रधानमंत्री के जयंती के मौके पर कैंप का

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Dec 2018 06:53 PM (IST)Updated: Tue, 25 Dec 2018 08:52 PM (IST)
सुशासन दिवस के रूप में मनी पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती
सुशासन दिवस के रूप में मनी पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती मंगलवार को जनपद में सुशासन दिवस के रूप में मनायी गई। इस दौरान पूरे जनपद में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन हुआ। नगर पालिका व पंचायतों में भी विविध कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। नगर पालिका राब‌र्ट्सगंज में पूर्व प्रधानमंत्री के जयंती के मौके पर कैंप का आयोजन किया गया। इस दौरान केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं से लाभार्थियों को लाभांवित किया। चेयरमैन वीरेंद्र जायसवाल व ईओ प्रदीप गिरी ने इस दौरान सफाई कर्मियों को ट्रैकशूट का वितरण किया गया। ईओ ने बताया कि जल्द ही सफाई कर्मियों को अन्य जरूरी उपकरण उपलब्ध करा दिया जाएगा। जिला क्षय रोग अधिकारी डा. बीके अग्रवाल ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान लोगों को टीबी रोग के प्रति जागरूक किया गया। इसके अलावा 25 स्थानों पर जन जगरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

loksabha election banner

ओबरा : नगर में विभिन्न जगहों पर पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न पं.अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती धूमधाम से मनाई गयी। ओबरा विधानसभा के चोपन मंडल के बूथ संख्या 56 पर अटलजी के चित्र पर माल्यार्पण कर व मिष्ठान का वितरण किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में रेलवे बोर्ड मेंबर व पूर्व संगठन मंत्री बृजेश पांडेय उपस्थित रहे। ओबरा पीजी कालेज में जयंती के उपलक्ष्य में दो दिवसीय कार्यक्रम हुआ। स्थानीय डिग्री कॉलेज के बूथ संख्या 136 में जयंती मनाते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की।

आसनडीह : बभनी ब्लाक के कमर्चारियों ने कार्यालय में अटलजी की जयंती सुशासन दिवस के रूप में मनायी गई। एपीओ मनरेगा अवनीश कुमार शर्मा ने कहा कि अटलजी का पुरा जीवन देश के लिए समर्पित था। वह सच्चे जन नायक थे।

गो¨वदपुर : म्योरपुर ब्लाक के स्थानीय कस्बा सहित रासपहरी के मुसहर बस्ती में अटलजी की जयंती के अवसर पर दिव्यांग और जरूरतमंदों के बीच पहुंच कर फल और कंबल का वितरण किया गया।

दुद्धी : पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर तहसील परिसर में पार्टी कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर गरीबों में करीब चार सौ कंबल का वितरण किया।

घोरावल : मंगलवार को नगर पंचायत सभागार में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी तथा पंडित मदन मोहन मालवीय के जयंती पर उन्हें याद किया गया। इस मौके पर सुशासन दिवस के रूप में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें नगर पंचायत घोरावल के सभी सफाई कर्मचारियों को निश्शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया।

शक्तिनगर : भाजपा म्योरपुर मंडल कार्यकर्ताओं ने पूर्व पीएम स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती सुशासन दिवस के रूप में मनी। राज किशन मजदूर बस्ती स्थित एकल विद्यालय पर सहभोज का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें सैकड़ों लोगों ने सहभागिता निभाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.