Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ में विस चुनाव कल, सीमा पर पुलिस अलर्ट

उत्तर प्रदेश के अंतिम दो विधानसभा क्षेत्रों से सटे छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के कुल चार विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी बयार को लेकर जिले की पुलिस एक्स्ट्रा अलर्ट है। छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे बभनी और दुद्धी थाना क्षेत्रों में रविवार की शाम से चौकसी बढ़ा दी गई। सीमा के उस पार से आने वाले या इस पार से जाने वाले लोगों जांच तेज कर दी गई। संदिग्ध लोगों पर भी नजर रखी जा रही है। छत्तीसगढ़ के दो विधानसभा क्षेत्रों रामानुजगंज व प्रतापपुर में 20 नवंबर को मतदान होना है। मध्य प्रदेश के ¨सगरौली व चितरंगी विधानसभा क्षेत्रों में भी 2

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 06:09 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 06:09 PM (IST)
छत्तीसगढ़ में विस चुनाव कल, सीमा पर पुलिस अलर्ट
छत्तीसगढ़ में विस चुनाव कल, सीमा पर पुलिस अलर्ट

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जनपद से सटे छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के कुल चार विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी बयार को लेकर सोनभद्र की पुलिस अलर्ट हो गई है। छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे बभनी और दुद्धी थाना क्षेत्रों में रविवार की शाम से चौकसी बढ़ा दी गई है। सीमा के उस पार से आने वाले या इस पार से जाने वाले लोगों की जांच तेज कर दी गई। संदिग्ध लोगों पर भी नजर रखी जा रही है। छत्तीसगढ़ के दो विधानसभा क्षेत्रों रामानुजगंज व प्रतापपुर में 20 नवंबर को मतदान होना है। मध्य प्रदेश के ¨सगरौली व चितरंगी विधानसभा क्षेत्रों में भी 28 को मतदान होना है। ये दोनों क्षेत्र जिले की सीमा से सटे हैं।

loksabha election banner

छत्तीसगढ़ व मध्य प्रदेश राज्यों की सीमाएं सोनभद्र से सटी हैं। ऐसे में यहां जो भी गतिविधियां होती हैं उनका असर सोनभद्र में भी पड़ता है। वहां के चुनाव में खेल करने वाले यूपी से भी जा सकते हैं इससे इन्कार नहीं किया जा सकता। ऐसे में इसे रोकने के लिए दोनों राज्य आपसी समन्वय स्थापित कर अभियान चला रहे हैं। छत्तीसगढ़ में 20 नवंबर को दूसरे चरण का मतदान है। इसके तहत बलरामपुर जिले की दो विधानसभाएं रामानुजगंज व प्रतापपुर में मतदान होगा। दोनों क्षेत्र के जिले के बभनी और दुद्धी थाना क्षेत्र से सटे हैं। इसलिए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर यहां सतर्कता बढ़ा दी गई है। बभनी और दुद्धी के प्रभारी निरीक्षकों ने बताया कि पास के थानों से संपर्क कर सतर्कता बढ़ाई गई। लगातार जांच की जा रही है। कहां-कहां लगती है जिले की सीमा

जिले में स्थित दुद्धी थाना क्षेत्र से छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले की रामानुजगंज विधानसभा लगी हुई है। इसी तरह बभनी थाना क्षेत्र से छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले की प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र सटा हुआ है। इसी तरह जिले के शक्तिनगर थाना क्षेत्र की सीमा मध्य प्रदेश के ¨सगरौली जिले की ¨सगरौली विधानसभा क्षेत्र से सटी हुई है। ¨सगरौली विस क्षेत्र जिले के बीजपुर व अनपरा थाना क्षेत्र की भी सीमाएं लगती हैं। वहीं मध्य प्रदेश ¨सगरौली जिले में ही स्थित चितरंगी विधानसभा का क्षेत्र सोनभद्र के जुगैल व घोरावल थाना क्षेत्रों से भी लगा हुआ है। इसलिए यहां के दुद्धी, बीजपुर, बभनी, अनपरा, शक्तिनगर, जुगैल व घोरावल थाना क्षेत्रों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.