Move to Jagran APP

चोपन में जल निकासी बनी गंभीर समस्या

चोपन(सोनभद्र) नगर में जल निकासी की समस्या ने विकराल रूप ले लिया है। बरसात होने के बाद नालियों के पानी की निकासी न होने से जगह-जगह गंदा पानी इकठ्ठा हो गया है। इसके चलते उससे निकलने वाली दुर्गंध से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। जल निकासी की व्यवस्था किए जाने की मांग को लेकर कई बार नगर पंचायत के साथ ही जिला प्रशासन का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराया गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 05:02 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 08:40 PM (IST)
चोपन में जल निकासी बनी गंभीर समस्या
चोपन में जल निकासी बनी गंभीर समस्या

जागरण संवाददाता, चोपन (सोनभद्र) : नगर में जल निकासी की समस्या ने विकराल रूप ले लिया है। बरसात होने के बाद जलनिकासी न होने से जगह-जगह गंदा पानी इकठ्ठा हो गया है। इसके चलते उससे निकलने वाली दुर्गंध से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। जल निकासी की व्यवस्था किए जाने की मांग को लेकर कई बार नगर पंचायत के साथ ही जिला प्रशासन का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराया गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

loksabha election banner

नगर में नालियों से निकलने वाले पानी के लिए कोई योजना नहीं बनाई गई है। जिसके चलते बरसात होने के बाद नालियों का गंदा पानी मोहल्ले में खाली पड़ी जमीन में जाकर इकठ्ठा हो गया है। अगर जल्द ही इस पानी को नहीं निकाला गया तो लोगों में तमाम तरह की बीमारियां फैल सकती है। नवरात्र के पूर्व एक सप्ताह तक लगातार बरसात होने से पानी का जमाव कई मोहल्ले में हो गया है। जिसमें अब सड़न पैदा हो गया है। गंदगी से मच्छरों के पनपने की संभावना तेजी से बढ़ गई है। वैसे भी यह क्षेत्र मलेरिया व टाइफाइड के लिए जाना जाता है। ऐसे में जल निकासी न होना अपने आप में एक गंभीर समस्या है। नगर पंचायत द्वारा नगर में नालियों के ऊपर करोड़ों रुपये खर्च किए हैं लेकिन, जल निकासी का समाधान नहीं हो सका है। इससे हर साल नगरवासियों को बरसात के मौसम में परेशानी झेलनी पड़ती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.