Move to Jagran APP

अनपरा- एफडीआइ के विरोध में कोल श्रमिकों का प्रदर्शन

भारतीय मजदूर संघ द्वारा एफडीआई के विरोध में 23 सितंबर से प्रस्तावित पांच दिवसीय हड़ताल के मद्देनजर गुरूवार को सभी कोल परियोजनाओं में नारेबाजी प्रदर्शन हैंडबिल वितरण आदि कार्यक्रम आयोजित किए गए। हड़ताल को सफल बनाने हेतु ककरी परियोजना के टाइम आफिस पर जिलामंत्री आरपी पांडेय

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 04:58 PM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 04:58 PM (IST)
अनपरा- एफडीआइ के विरोध में कोल श्रमिकों का प्रदर्शन
अनपरा- एफडीआइ के विरोध में कोल श्रमिकों का प्रदर्शन

जासं अनपरा (सोनभद्र): भारतीय मजदूर संघ द्वारा एफडीआइ के विरोध में 23 सितंबर से प्रस्तावित पांच दिवसीय हड़ताल के मद्देनजर गुरुवार को सभी कोल परियोजनाओं में नारेबाजी, प्रदर्शन, हैंडबिल वितरण किया गया।

loksabha election banner

ककरी परियोजना के टाइम आफिस पर जिलामंत्री आरपी पांडेय, महामंत्री अरुण दुबे व आंदोलन प्रभारी एनके सिंह, आरपी गुप्ता ने नारेबाजी कर एफडीआइ के दुष्प्रभावों पर जानकारी दी। बीना परियोजना के आफिस पर आंदोलन प्रभारी बेचूलाल, सीपी सिंह, मनोज सिंह, प्रेमलाल द्वारा नारेबाजी कर कोल श्रमिकों को हड़ताल की जानकारी दी। कृष्णशिला परियोजना में आंदोलन प्रभारी दददी प्रसाद व नवीन कुमार द्वारा कैंटीन के समीप झंडा-बैनर लेकर नारेबाजी की गई। आवासीय कालोनियों में लाउडस्पीकर द्वारा केशव पांडेय, लालबिहारी सिंह, शिव शंकर राय आदि ने चक्रमण करते हुए इस हड़ताल को सफल बनाने का आह्वान किया। सभी परियोजनाओं में एफडीआई से होने वाले नुकसान को लेकर हैंडबिल के माध्यम से जानकारी दी गई। शाम को हड़ताल के समर्थन में आमसभा का आयोजन बीना शापिग सेंटर किया गया। इसमें फेडरेशन के पदाधिकारियों ने कोल श्रमिकों पर हो रहे कुठाराघात, विनिवेश व एफडीआइ पर अपने विचार व्यक्त किए। महामंत्री अरुण कुमार दुबे ने सभी पदाधिकारियों को सुझाव दिया है कि एनसीएल प्रबंधन द्वारा हड़ताल को लेकर बुलाये गए किसी भी बैठक में जाने का कोई औचित्य नहीं है। एफडीआइ को वापस लेने या न लेने का अधिकार एनसीएल और परियोजना प्रबंधन के दायरे से बाहर है। सक्षम फोरम पर ही इस विषय पर वार्ता सम्भव है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.