Move to Jagran APP

गमगीन माहौल में निकाला चेहल्लूम का जुलूस

चेहल्लुम का जुलूस नगर में रविवार को गमगीन माहौल में निकाला गया। राब‌र्ट्सगंज नगर में बच्चों ने भी छोटी छोटी तलवारें लेकर उत्साहित हो या हुसैन या हुसैन के नारे लगा लगाए। जुलूस में नगर के सभी वर्ग के लोग मौजूद थे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 07:17 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 07:17 PM (IST)
गमगीन माहौल में निकाला चेहल्लूम का जुलूस

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : चेहल्लूम का जुलूस नगर में रविवार को गमगीन माहौल में निकाला गया। राब‌र्ट्सगंज नगर में बच्चों ने भी छोटी छोटी तलवारें लेकर उत्साहित हो या हुसैन, या हुसैन के नारे लगा लगाए। जुलूस में नगर के सभी वर्ग के लोग मौजूद थे।

loksabha election banner

जुलूस में सबसे पहले ताजिया रिजवी कटरा से उठकर हिराबाबा व दीपनगर व कबिलाटोला की ताजियों का मिलान टैक्सी स्टैंड के पास कराया गया। इसके आगे सबस्टेशन के पास कुछ देर जुलूस रूका। सभी ताजिया विद्युत उपकेंद्र से होते हुए मेन चौक पर पहुंची। मेन चौक पर क्या बूढ़े क्या जवान सबने मातम कर या हुसैन या हुसैन की सदाएं बुलंद की। ताजियादार एसोसिएशन सुन्नत वल जमात के सदर रोशन खान ने कहा कि चेहल्लूम हर साल की तरह इस साल भी परम्परागत तरीके से मना रहे हैं। कहीं कोई असुविधा नहीं हुई। इसमें मुनीर खां वारसी, अशरफ अली, हाजी मुस्तफा अंसारी, एमए सिद्दीकी आदि मौजूद थे।

दुद्धी : तहसील मुख्यालय पर मोहर्रम के 40वां पर चेहल्लूम का जुलूस रविवार की शाम को निकला। नगर एवं आसपास के गांवों से आये विभिन्न अखाड़ों के कलाबाजों ने मुख्य चौक पर युद्धकलाओं का प्रदर्शन किया। सुरक्षा के मद्देनजर नगर की यातायात व्यवस्था परिवर्तित कर दिया गया था। सभी चौकों के सदर के अलावा केन्द्रीय अखाड़ा के सदर राफे खां समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

घोरावल : मुक्खा मोड़ पर रविवार को आयोजित कार्यक्रम में मीरजापुर के जसोवर, मड़िहान के भावा,चुनार के कूबा के साथ घोरावल के कलाकारों ने करतब दिखाए। इस मौके पर बरकत अली, मुहम्मद नईम, हनीफ, सादिक रजा आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.